राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम से होगी छुट्टी, नए साल में कप्तान समेत कोच की भी होगी नियुक्ति!

Rahul Dravid will be discharged from the Indian team, the coach along with the captain will also be appointed in the new year
राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम से होगी छुट्टी, नए साल में कप्तान समेत कोच की भी होगी नियुक्ति!
छोटे फॉर्मेट में बड़े बदलाव राहुल द्रविड़ की भारतीय टीम से होगी छुट्टी, नए साल में कप्तान समेत कोच की भी होगी नियुक्ति!
हाईलाइट
  • रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभालेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में पिछले महीने खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में बिना कोई मैच गंवाए नॉन-आउट राउंड में प्रवेश किया। लेकिन सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेटों की शर्मनाक हार के बाद टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। जिसके बाद से टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की अपरोच पर सवाल उठाए जा रहे हैं। साथ ही क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्तान और मैनेजमेंट के बदलाव पर भी बहस चल रही है। 

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद हुए न्यूजीलैंड दौरे पर कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ दोनों को आराम दिया गया था। रोहित की जगह हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि बहुत जल्द बीसीसीआई टी-20 की कप्तानी हार्दिक को सौंपने वाली है। नए कप्तान के साथ बीसीसीआई नए हेड कोच की भी घोषणा कर सकती हैं और हेड कोच राहुल द्रविड़ की क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से छुट्टी हो सकती है। 

BCCI ने क्या कहा?

इनसाइड स्पोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि, "हम इस बारे में सच में विचार कर रहे हैं। यह राहुल द्रविड़ की कोचिंग एबिलिटी के बारे में नहीं बल्कि इस बारे में है कि इतने टाइट शेड्यूल को मैनेज करने वाले और स्पेशलाइज स्किल्स को बोर्ड पर लाया जाए। टी20 क्रिकेट अब बिल्कुल अलग तरह का गेम हो चुका है। मैं यह तय तौर पर कह सकता हूं कि टीम इंडिया जल्द ही टी20 कोचिंग के नए सेटअप को लेकर आएगी।" 

बता दें कि, अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि राहुल द्रविड़ की जगह किसे इस पद को सौंपा जाएगा। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई नए साल की शुरुआत में ही नए कप्तान और कोच की घोषणा कर सकती है। रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम की कप्तानी संभालेंगे जबकि टी-20 फॉर्मेट की कमान हार्दिक के हाथों में होगी। 

 

Created On :   5 Dec 2022 10:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story