हरभजन : राजस्थान ने अश्विन की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का उठाया फायदा

May 24th, 2022

हाईलाइट

  • राजस्थान ने अश्विन की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का उठाया फायदा : हरभजन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स ने रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी और बल्लेबाजी का पूरा फायदा उठाया। आईपीएल में राजस्थान के लिए अपने पहले सीजन में अश्विन ने गेंद के साथ 11 विकेट झटके, साथ ही साथ उन्होंने 23 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली और शानदार प्रदर्शन के बाद राजस्थान ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

राजस्थान रॉयल्स को अश्विन की हरफनमौला क्षमताओं में विश्वास जताने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए और यह आर अश्विन का पूरा उपयोग करने के लिए सबसे अच्छी फ्रेंचाइजी है। इससे पहले किसी भी फ्रेंचाइजी ने अश्विन की बल्लेबाजी प्रतिभा का उपयोग नहीं किया है, लेकिन इस टीम ने उन्हें आगे बढ़ाया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव शो में हरभजन ने कहा, उन्होंने आर. अश्विन की वास्तविक क्षमता को समझा है और फ्रेंचाइजी के विश्वास को फिर से दिखाने के लिए अश्विन को पूरा श्रेय दिया है। हरभजन का यह भी मानना है कि राजस्थान की बल्लेबाजी शानदार है, जिसमें बटलर ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, पिछले तीन मैचों में उन्होंने ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं दिखाया है।

हरभजन ने कहा कि बटलर को अपनी फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स में मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालीफायर 1 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जिससे टीम लीग का अंतिम नुकाबला खेल सके। जोस बटलर को कोलकाता की पिच के साथ तालमेल बिठाना होगा। महाराष्ट्र की पिच थोड़ी धीमी है। ईडन गार्डन्स की पिच बल्लेबाजों को राहत दे सकती है।

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान ने फाइनल के लिए राजस्थान का समर्थन किया है और यहां तक कि फाइनल में क्वालीफायर 1 के फिर से मैच होने की भविष्यवाणी भी की है। उन्होंने आगे कहा, राजस्थान रॉयल्स क्वालीफायर का पहला मैच जीतेगा। गुजरात और राजस्थान इस सीजन में दो सर्वश्रेष्ठ पक्ष हैं और वे फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.