क्लोजिंग सेरेमनी में रणवीर और रहमान बिखेरेंगे जलवा, दिखेगा भारतीय क्रिकेट का सफर

Ranveer Singh and AR Rahman will sparkle in the closing ceremony
क्लोजिंग सेरेमनी में रणवीर और रहमान बिखेरेंगे जलवा, दिखेगा भारतीय क्रिकेट का सफर
आईपीएल 2022 क्लोजिंग सेरेमनी में रणवीर और रहमान बिखेरेंगे जलवा, दिखेगा भारतीय क्रिकेट का सफर
हाईलाइट
  • 2018 के बाद पहली बार क्लोजिंग सेरेमनी होने जा रही है

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। 26 मार्च से शुरू हुई दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल आखिरकार अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गई है। रविवार को हमें इस साल का विजेता मिल जाएगा। इस साल इस प्रतिष्ठित टाइटल के लिए राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स आमने-सामने होंगे। फाइनल मुकाबला 29 मई को शाम 8 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इससे पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। बता दें आईपीएल में 2018 के बाद पहली बार क्लोजिंग सेरेमनी होने जा रही है। 2019 में पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के शोक में  क्लोजिंग या ओपनिंग सेरेमनी नहीं हुई थी। वहीं, 2020 और 2021 के सीजन में कोरोना महमारी के चलते इसका आयोजन नहीं किया गया था। 

लेकिन इस साल महामुकाबले से पहले इसका आयोजन किया जा रहा है, जहां म्यूजिक मेस्ट्रो एआर रहमान और रणवीर सिंह चमक बिखेरने के लिए तैयार है। 
इनके अलावा सेरेमनी झारखंड के छाऊ नृत्य के कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। प्रभात कुमार महतो के नेतृत्व में 10 सदस्यीय छाऊ नृत्य टीम 24 मई को ही गुजरात के लिए रवाना हो गई थी।

इसके अलावा फाइनल मुकाबले के दौरान पहली पारी के दूसरे स्ट्रेटेजिक टाइम-आउट के समय आमिर खान अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा मूवी का ट्रेलर भी लॉन्च करेंगे। 

भारतीय क्रिकेट का सफर भी प्रदर्शित किया जाएगा 

क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारियों के अलावा अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, सचिव जय शाह सहित, टीम  इंडिया के कुछ अन्य पूर्व कप्तानों के उपस्थित रहने की संभावना है। समारोह में भारत की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय भारत के पिछले 75 वर्षों की यात्रा को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

Created On :   28 May 2022 12:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story