रणजी मैच खेलने से मुझे अपनी लय हासिल करने में मदद मिली : जडेजा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया रणजी मैच खेलने से मुझे अपनी लय हासिल करने में मदद मिली : जडेजा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। चोट के कारण पांच महीने के ब्रेक के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए रवींद्र जडेजा ने गुरुवार को कहा कि शीर्ष घरेलू टीम तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से उनका मनोबल बढ़ा और उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी के पहले टेस्ट के लिए लय हासिल करने में मदद मिली।

लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए जडेजा ने 5/47 विकेट हासिल किए, जिससे भारत ने पहले दिन चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया को 177 रनों पर समेटने में मदद की। भारत के स्टार ऑलराउंडर ने कहा कि चोट से वापसी कर पांच विकेट हासिल कर अच्छा लगा।

जडेजा ने कहा, मैं अपनी लय पाकर खुश हूं, जिसके साथ मैंने गेंदबाजी की और गेंद मेरे हाथ से काफी अच्छी तरह से निकली। क्योंकि मेरी लाइन और लेंथ भी सटीक थी, चूंकि ट्रैक से कोई बाउंस नहीं था, मैंने बॉलिंग स्टंप को प्राथमिकता दी।

बायें हाथ के इस स्पिनर ने कहा कि तमिलनाडु के खिलाफ रणजी मैच खेलने से उन्हें काफी मदद मिली क्योंकि चेन्नई में पिच समान थी और कम उछाल दे रही थी।

जडेजा ने कहा, इस पिच से काफी मदद मिली है, क्योंकि आप एक शीर्ष प्रथम श्रेणी टीम के खिलाफ खेल रहे हैं, जिसमें गुणवत्ता वाले बल्लेबाज हैं। तमिलनाडु की बल्लेबाजी इकाई अच्छी थी, इसलिए मुझे उस मैच के बाद टेस्ट मैच खेलना था और उस तैयारी ने वास्तव में मेरी मदद की।

उन्होंने कहा, मैं यह नहीं कहूंगा कि यह बिल्कुल चेन्नई की पिच की तरह है, लेकिन कम उछाल के मामले में काफी समान है।

सौराष्ट्र के अनुभवी प्रचारक ने यह भी बताया कि उन्होंने गुरुवार को क्रीज का इस्तेमाल किया, क्योंकि पिच पर्याप्त स्पिन नहीं दे रही थी।

34 वर्षीय स्पिनर ने मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, जिसने ऑस्ट्रेलिया की कमर टूट गई। दोनों ने तीसरे विकेट की साझेदारी के लिए 82 रन जोड़े थे।

जडेजा ने कहा, वे रनों की तलाश कर रहे थे और स्ट्राइक रोटेट करना और प्रत्येक गेंद पर रन बनाना आसान नहीं था। एक बार जब आप हर गेंद पर अच्छी गेंदबाजी करना शुरू कर देते हैं, तो वे भी अलग-अलग चीजों की कोशिश करना शुरू कर देते हैं और वे सेट बल्लेबाज होते हैं और एक बार उनकी साझेदारी हो जाती है, तो उन्हें आउट करना मुश्किल होता है। मैंने सोचा, मुझे अधिक से अधिक डॉट गेंदें फेंकनी चाहिए, लगातार पिच टर्न नहीं दे रही थी, इसलिए अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी थी और अच्छी लाइन और लेंथ बनाए रखनी थी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Feb 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story