comScore

RCB vs KKR, IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता को 82 रन से हराया, डिविलियर्स ने खेली शानदार 73 रन की पारी


हाईलाइट

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 28वां मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रन से हरा दिया। शारजाह में खेले गए इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। एबी डिविलियर्स (73*) और एरॉन फिंच (47) की शानदार पारियों की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 9 विकेट के नुकसान पर 112 रन ही बना सकी। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 34 रन शुभमन गिल ने बनाए। बैंगलोर की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर और क्रिस मॉरिस ने 2 जबकि नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और इसुरु उदाना ने 1-1 विकेट चटकाया। वहीं कोलकाता की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने एक-एक विकेट चटकाया।

कोलकाता की पारी:
लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टॉम बेंटन (8) कुछ खास नहीं कर सके। उन्हें नवदीप सैनी ने बोल्ड किया। इसके बाद नीतीश राणा (9) को वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया। शुभमन गिल 34 रन बनाकर रन आउट हुए। पिछले मैच के हीरो केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक इस मैच में सिर्फ एक रन ही बना सके। उन्हें युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया। इसके बाद इयोन मॉर्गन भी ज्यादा टिक नहीं सके और 8 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की बॉल पर इसुरु उडाना को कैच दे बैठे। आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी और कमलेश नागरकोटी भी सस्से में आउट हो गए।
kolkata

बैंगलोर की पारी:
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 2 विकेट पर 194 रन बनाए। डिविलियर्स ने 23 बॉल पर शानदार फिफ्टी लगाई। वे 33 बॉल पर 73 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं, विराट कोहली ने 28 बॉल पर 33 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ एक ही चौका लगाया। दोनों आखिरी 5 ओवर में 83 रन बनाए। बैंगलोर की तरफ से देवदत्त पडिकल ने 32 और एरॉन फिंच ने 47 रन की पारी खेली।
banglore  

RCB ने टीम में एक ही बदलाव किया गया। मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है। गुरकीरत सिंह मान को टीम से बाहर किया गया है। वहीं, कोलकाता टीम में भी एक बदलाव किया गया है। सुनील नरेन की जगह इंग्लैंड के ओपनिंग बैट्समैन टॉम बेंटन को शामिल किया गया है। बेंटन का आईपीएल में यह डेब्यू मैच है। 

दोनों टीमें:
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB): देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR): राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (w/c), टॉम बेंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

कमेंट करें
m0zli