दैनिक भास्कर हिंदी: RCB vs KXIP, IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया, गेल-राहुल के अर्धशतक

October 16th, 2020

हाईलाइट

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मुकाबला

डिजिटल डेस्क, शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक रोमांचक मुकाबले में 8 विकट से हरा दिया। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। सबसे ज्यादा 48 रन की पारी विराट कोहली ने खेली। मॉरिस ने 8 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। पंजाब के लिए केएल राहुल ने 61* और क्रिस गेल ने 53 रन की पारी खेली। मयंक अग्रवाल ने 25 गेंद में 45 रन बनाए।पंजाब के लिए मोहम्मद शामी और मुरुगन अश्वन ने 2-2 विकेट चटकाए। अर्शदीप और क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट मिला। वहीं बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल ने एक विकेट लिया। 

रोमांचक रहा आखिरी ओवर
पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे, फिर भी मैच आखिरी बॉल तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइकर और राहुल 61 रन नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे। बॉल चहल के हाथ में थी। उन्होंने गेल को पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं लेने दिया। तीसरी गेंद पर गेल एक रन लेने में सफल रहे। चौथी बॉल राहुल ने डॉट खेली और दोनों बल्लेबाज पर दबाव आ गया। 5वीं बॉल पर राहुल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रनआउट हो गए। टीम को एक बॉल पर एक रन की दरकार थी। नए बल्लेबाज निकोलस पूरन ने छक्का जड़कर मैच पंजाब को जिता दिया। पंजाब लगातार 5 हार के बाद मैच जीती है।

पंजाब की पारी:
kings

बैंगलोर की पारी:
banglore

 

दोनों टीमें:
पंजाब: क्रिस गेल, लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हूडा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

बेंगलुरु: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), क्रिस मॉरिस, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरु उडाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

खबरें और भी हैं...