आईपीएल से बाहर हुए ऋषभ पंत, पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म 

Rishabh Pant out of the circle, confirmed by former president Sourav Ganguly
आईपीएल से बाहर हुए ऋषभ पंत, पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म 
ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट आईपीएल से बाहर हुए ऋषभ पंत, पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया कन्फर्म 
हाईलाइट
  • बतौर कप्तान ऋषभ ने अपने पहले ही सीजन में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नए साल से ठीक पहले युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हो गया था। इस भयानक हादसे में ऋषभ बुरी तरह घायल हो गए। ऋषभ के साथ जब से यह हादसा हुआ है सभी फैंस के मन में बस यही सवाल है कि आखिर पंत दोबारा मैदान पर कब वापसी करेंगे। इसके साथ ही यह भी सवाल चर्चे में था कि क्या पंत आईपीएल का आगामी सीजन खेल पाएंगे या नहीं? अब पूर्व भारतीय कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने ऋषभ पंत के आईपीएल खेलने को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

आईपीएल नहीं खेलेंगे ऋषभ पंत 

बीसीसीआई अध्यक्ष पद संभालने से पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा रहने वाले सौरव गांगुली अध्यक्ष पद से हटने के बाद एक बार फिर दिल्ली की टीम से जुड़ गए हैं। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली ने यह साफ कर दिया है कि कप्तान ऋषभ आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेल सकेंगे। 

गांगुली ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि, "उसे ठीक होने में अभी समय लगेगा। हम इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। यह एक एक्सीडेंट है। वह अभी सिर्फ 23 साल का है। उसके पास अभी काफी समय है। ऋषभ पंत IPL के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। मैं दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सम्पर्क में बना हुआ हूं। यह एक शानदार आईपीएल होने जा रहा है। हम इसमें अच्छा करेंगे। ऋषभ पंत की चोट से दिल्ली टीम प्रभावित हुई है।"  

कप्तान का बाहर होना बड़ा झटका

पिछले सात सालों से ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के सबसे अहम खिलाड़ी हैं। वहीं पिछले दो सालों से ऋषभ टीम की कप्तानी भी कर रहे हैं। इसलिए कप्तान का पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो जाना फ्रेंचाइजी के लिए बहुत बड़ा झटका है। बतौर कप्तान ऋषभ ने अपने पहले ही सीजन में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था। ऋषभ ने अब तक दिल्ली के लिए खेले 98 मुकाबलों में लगभग 35 की औसत और 148 की स्ट्राइक रेट से 2883 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 15 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है। 

गड्ढे की वजह से हुआ एक्सीडेंट

गौरतलब है कि, ऋषभ पंत दुबई में पूर्व कप्तान एमएस धोनी के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट कर भारत लौटे थे और नए साल पर अपनी मां को सप्राइज देने दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे। लेकिन सुबह करीब साढ़े पांच बजे रुड़की के पास हाइवे पर गड्ढे से बचने की कोशिश में पंत कार का बैलेंस खो बैठे। जिसकी वजह से कार डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। लेकिन चोटिल पंत किसी तरह कार का शीशा तोड़कर बाहर निकल आए। जिसके बाद पंत को स्थानीय हॉस्पिटल में ले जाया गया। फिलहाल पंत का इलाज मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में चल रहा है। 

Created On :   11 Jan 2023 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story