दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: ऋषभ पंत बोले- धोनी मेरे मेंटर, वह हमेशा मेरी मदद करते हैं; पर किसी प्रॉब्लम का कभी पूरा हल नहीं बताते

May 2nd, 2020

हाईलाइट

  • युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना मेंटर बातया
  • पंत ने कहा- विश्व कप विजेता कप्तान धोनी अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना मेंटर बातया। पंत ने कहा- विश्व कप विजेता कप्तान धोनी अपने तरीके से युवा खिलाड़ियों की मदद करते हैं। हालांकि वह किसी समस्या का पूर्ण समाधान नहीं बताते। बल्कि उसकी जगह खुद समस्या का समाधान ढूंढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। 

22 साल के पंत को धोनी का रिप्लेसमेंट माना जा रहा था, लेकिन सीमित ओवरों के फॉर्मेट में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल ने उनकी जगह ले ली। जिससे अब इस युवा खिलाड़ी को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें - 60 फीसदी फैंस का मानना-IPL इसी साल होगा, 13% बोले-खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट हो

समस्या का पूरा समाधान कभी नहीं देते धोनी
पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल (DC) के साथ एक इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन के दौरान कहा- धोनी मैदान पर और बाहर मेरे लिए एक मेंटर की तरह रहे हैं। मैं किसी भी समस्या के समाधान के लिए उनसे कभी भी संपर्क कर सकता हूं। हालांकि, वह मेरी समस्या का पूरा समाधान कभी नहीं देते। 

यह खबर भी पढ़ें - ब्रायन लारा की 400 रन की वो पारी, जो आज भी है वर्ल्ड रिकॉर्ड

धोनी मेरे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर में से एक हैं 
पंत ने कहा- वह ऐसा इसलिए करते हैं, ताकि में पूरी तरह उन पर निर्भर ना रहूं। वह मुझे केवल संकेत देते हैं, जो मुझे समस्या का हल करने में मदद करता है। वह मेरे पसंदीदा बैटिंग पार्टनर में से एक हैं। हालांकि, उनके साथ बल्लेबाजी करने का मौका कम ही मिलता है

यह खबर भी पढ़ें - इयान चैपल ने विराट कोहली को चुना अपना फेवरेट प्लेयर और कप्तान

माही भाई क्रीज पर हैं, तो फिर आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं
पंत ने कहा- अगर माही भाई क्रीज पर हैं, तो फिर आपको चिंता करने की कोई जरूरत ही नहीं होती है। उनके पास हर समस्या का समाधान होता है। उनके दिमाग में कई सारे प्लान होते हैं, तो आपको कुछ करने की जरूरत नहीं होती है, बस उन्हें फॉलो करना होता है। 

यह खबर भी पढ़ें - BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप-2021 नवंबर तक के लिए स्थगित, ओलंपिक के समय से भी हो रहा था टकराव

बता दें कि, धोनी ने जुलाई के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। उनकी टीम इंडिया में वापसी IPL के आधार पर होनी थी। लेकिन, COVID-19 महामारी के कारण IPL को अब अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि, धोनी देश के लिए अपना आखिरी मैच खेल चुके हैं।

खबरें और भी हैं...