comScore

Road Safety World Series: साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को 6 विकेट से हराया

Road Safety World Series: साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को 6 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने बुधवार को विंडीज लेजेंड्स को 6 विकेट से हराया
  • साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में जीत के साथ आगाज किया

डिजिटल डेस्क। अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बुधवार को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने विंडीज लेजेंड्स को 6 विकेट से हराया। साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है। डीवाई पाटिल स्पोटर्स अकादमी मैदान पर खेले गए मैच में विंडीज लेजेंड्स द्वारा दिए गए 144 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने 18.3 ओवरों में चार विकेट पर हासिल कर लिया।

जोंटी रोड्स और एल्बी मोर्केल ने जड़े अर्धशतक
कप्तान जोंटी रोड्स (नाबाद 53) और हरफनमौला एल्बी मोर्केल (नाबाद 54) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की मदद से साउथ अफ्रीका लेजेंड्स ने यह मैच जीता। रोड्स ने 40 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का लगाया, जबकि मोर्केल ने 30 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 2 छक्के लगाए। इन दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 60 गेंदों पर 104 रनों की साझेदारी हुई। रोड सेफ्टी के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए आयोजित हो रही इस सीरीज में विंडीज लेजेंड्स को लगातार दूसरी हार मिली है। उसे अपने पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स के हाथों करारी हार मिली थी।

यह खबर भी पढ़ें - Road Safety World Series: इंडिया लेजेंड्स की सीरीज में लगातार दूसरी जीत, श्रीलंका लेजेंड्स को 5 विकेट से हराया

मैच में साउथ अफ्रीका लेजेंड्स टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। उसने 25 रनों के कुल योग पर अपने तीन विकेट- हर्शेल गिब्ल (1), मोर्ने वैन विक (10) और जैक्स रुडाल्फ (5) को गंवा दिया। मार्टिन वैन जार्सवेल्ड (5) भी कुछ खास नहीं कर सके और 42 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हालांकि कप्तान रोड्स और मोर्कल ने संभलकर खेलते हुए स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। इन दोनों के लिए हालांकि हालात मुश्किल हो गए थे क्योंकि साउथ अफ्रीकन टीम को अंतिम 48 गेंदों पर 76 रन बनाने थे और उसके 6 विकेट सुरक्षित थे।

हालांकि दोनों ने हार नहीं मानी और तेजी से रन बनाते हुए स्कोर को 100 तक ले गए। अंतिम 4 ओवरों में साउथ अफ्रीकन लेजेंड्स को 25 रनों की जरूरत थी और मोर्केल तथा रोड्स मजबूती से विकेट पर टिके हुए थे। दोनों के बीच 44 गेंदों पर 77 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। इसी बीच रोड्स ने अपना अर्धशतक पूरा किया और एल्बी के साथ मिलकर टीम को जीत तक ले जाने में सफल रहे। एल्बी ने जीत तक जाते-जाते अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

यह खबर भी पढ़ें - रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : श्रीलंका लेजेंड्स ने ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स को 7 रन से हराया

इससे पहले, टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज लेजेंड्स ने 20 ओवरों में 8 विकेट पर 143 रन बनाए। उसकी ओर से डारेन गंगा ने सबसे अधिक 30 रन बनाए जबकि रिकाडरे पावेल ने 30, कार्ल हूपर ने 23 और शिवनारायण चंद्रपाल ने 21 रनों का योगदान दिया। कप्तान ब्रायन लारा सिर्फ 4 रन बना सके। डांजा हयात ने 14 रनों की उपयोगी पारी खेली जबकि टीनो बेस्ट ने 11 रन जोड़े।

कैरेबियाई टीम की ओर से कुल 4 छक्के लगे, जिनमें से दो पावेल ने लगाए जबकि एक-एक हूपर और हयात ने लगाया। साउथ अफ्रीका लेजेंड्स की ओर से पाल हैरिस ने तीन सफलता हासिल की। हैरिस ने लारा का भी विकेट लिया। इसके अलावा एल्बी मोर्केल को 2 विकेट मिले। जोहान वैन डेर वाथ तथा रेयान मैक्लारेन को 1-1 विकेट मिला।

कमेंट करें
iRkgC