तीसरे वनडे में रोहित ने हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड, एबी डिविलियर्स का छोड़ा पीछे

Rohit achieved big record in third ODI, AB de Villiers left behind
तीसरे वनडे में रोहित ने हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड, एबी डिविलियर्स का छोड़ा पीछे
भारत बनाम श्रीलंका तीसरे वनडे में रोहित ने हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड, एबी डिविलियर्स का छोड़ा पीछे
हाईलाइट
  • वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित एकलौते खिलाड़ी हैं

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। अच्छी शुरुआत के बाद रोहित महज 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अपनी इस छोटी सी पारी के दौरान रोहित ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ दिया।

डिविलियर्स को पछाड़ 17वें पायदान पहुंचे रोहित

तीसरे वनडे मैच में 42 रनों की पारी खेल रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्याद रन बनाने के मामले में दिग्गज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया। इस मैच से पहले रोहित वनडे फॉर्मेट में 9554 रन बना चुके थे और डिविलियर्स से महज 23 रन पीछे थे। अपनी इस पारी में 24वां रन बनाते ही रोहित ने एबी डिविलियर्स के 9577 वनडे रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब रोहित के नाम वनडे इंटरनेशनल में 9596 रन हो चुके हैं और वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 17वें पायदान पर पहुंच चुके हैं। 

विराट के बाद दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा

यहीं नहीं अपनी इस पारी के साथ रोहित शर्मा वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एक्टिव खिलाड़ियों की लिस्ट में भी दूसरे पायदान पर पहुंच गए। रोहित ने 238 वनडे में 9596 रन बनाए हैं। जबकि इस मामले में पहले स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं जिनके नाम 268 मैचों में 12588 रन दर्ज है। 

लाजवाब रहा है वनडे करियर 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ियों में शामिल है। रोहित ने अपने वनडे करियर में 238 मैचों की 231 पारियों में लगभग 49 की औसत और 90 के स्ट्राइक रेट से 9596 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 47 अर्धशतक और 29 शतक निकले हैं। वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले रोहित एकलौते खिलाड़ी हैं। 

 

Created On :   15 Jan 2023 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story