comScore

NZ VS IND: चोट के कारण रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

NZ VS IND: चोट के कारण रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर

हाईलाइट

  • रोहित शर्मा चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर
  • रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को सीरीज के पांचवें टी-20 मैच में बैटिंग करते वक्त पिंडली में खिंचाव आ गया था

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित को न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी टी-20 मैच में बैटिंग करते वक्त पिंडली में खिंचाव आ गया था। जिसके कारण वह 41 गेंदों में 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने सोमवार को रोहित के न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर होने की जानकारी दी है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी इस पर आधिकारिक बयान नहीं आया है।

व‍िराट कोहली की गैरमौजूदगी में इस मैच में रोह‍ित भारतीय टीम की कप्‍तानी कर रहे थे। चोट के कारण रोहित फील्डिंग करने मैदान पर नहीं उतरे थे। उनकी जगह मैच में फिर केएल राहुल ने कप्तानी की थी। इससे पहले सीरीज के चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा को भी आराम दिया गया था।

रोहित जिस तरह की फॉर्म में चल रहे हैं, ऐसे में उनका इस तरह से सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। बता दें कि, भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलना है। 

रोहित की जगह मयंक, गिल और सैमसन को मिल सकता है मौका
फिलहाल चोटिल रोहित शर्मा के किसी भी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं हुआ हैं। लेकिन जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान बीसीसीआई कर सकता है। रोहित की जगह मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और संजू सैमसन में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पहले ही चोटिल हो चुके हैं और वह भी वनडे और टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में चुना गया है।

कमेंट करें
f9edi
कमेंट पढ़े
krishna February 03rd, 2020 17:54 IST

y