रोहित शर्मा ने कहा, दिल्ली टेस्ट में हमारी वापसी ने आत्मविश्वास बढ़ाया

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
क्रिकेट रोहित शर्मा ने कहा, दिल्ली टेस्ट में हमारी वापसी ने आत्मविश्वास बढ़ाया

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट में उनकी टीम की वापसी कुछ ऐसी थी, जिसे वह याद रखेंगे। उन्होंने ट्रॉफी को बरकरार रखने के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को सराहा।

दूसरे टेस्ट मैच नई दिल्ली में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक रन की बढ़त दी थी, और मैच दिलचस्प होने के साथ, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने छह विकेट लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी और भारत को 115 रनों का लक्ष्य दिलवाया था, जिसे भारत ने 6 विकेट रहते पूरा कर लिया था।

उन्होंने मैच के बाद कहा, 2-1 के परिणाम के साथ, पहले दो टेस्ट में हम जानते थे कि श्रृंखला शुरू करना कितना महत्वपूर्ण था। मुझे लगता है कि दिल्ली टेस्ट मैच कुछ ऐसा था जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है। हम मैच में बहुत पीछे थे और वापसी कर रहे थे। उस स्थिति से हमने वापसी का जज्बा दिखाया था।

हालांकि भारत इंदौर में तीसरा टेस्ट हार गया और अहमदाबाद में चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा, लेकिन वे श्रृंखला जीतने में सफल रहे। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया, जहां उनका सामना 7 से 11 जून से द ओवल में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

उन्होंने कहा, यह शुरुआत से ही शानदार मैच था। सभी टेस्ट मैचों में सभी के लिए कुछ न कुछ था। हम श्रृंखला और विपक्ष के महत्व को समझते हैं। रोहित ने कहा, 40 से ज्यादा दिनों तक अच्छी क्रिकेट खेलने के बाद हम यहां नतीजे के साथ खड़े हैं, जिससे हम काफी खुश हैं। चुनौतियां सामने आईं लेकिन हमने उनका जवाब दिया।

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि नई दिल्ली में तीसरे दिन के पहले सत्र में सात विकेट गंवाने से अंतत: उन्हें श्रृंखला जीतने का मौका मिला, लेकिन श्रृंखला के दूसरे भाग में अपनी टीम द्वारा दिखाए गए संघर्ष पर उन्हें गर्व है।

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 March 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story