रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान

Ross Taylor announces retirement from international cricket
रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान
घोषणा रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का किया ऐलान
हाईलाइट
  • टेलर ने लिखा
  • आज मैं होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान किया है। उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वो टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। रॉस टेलर ने ट्विटर पर यह जानकारी देते हुए कहा, अगले साल ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वह वनडे सीरीज खेलने के बाद वनडे से भी संन्यास ले लेंगे। टेलर न्यूजीलैंड के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए 18 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं।

टेलर ने लिखा, आज मैं होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ छह वनडे मेरे आखिरी मैच होंगे। इतने सालों तक मुझे सपोर्ट करने के लिए टीम का धन्यवाद, देश के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है।

37 वर्षीय खिलाड़ी 2006 में डेब्यू करने के बाद से न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी में शीर्ष पर रहे हैं, जिसमें कई रिकॉर्ड और उपलब्धियां शामिल हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए 18,074 रन बनाए हैं और 445 मैच खेले हैं। इसमें रॉस टेलर ने 110 टेस्ट में 7584 और 233 वनडे में 8581 रन बनाए। उनके नाम 102 टी20 मैच में 1909 रन दर्ज हैं। टेलर ने टेस्ट में 19 और वनडे में 21 शतक लगाए हैं। वे अभी दो टेस्ट और छह वनडे और खेलेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने उन्हें देश के महानतम क्रिकेटरों में से एक बताते हुए कहा, खिलाड़ियों के मन में उनके लिए सम्मान रहेगा। हम न्यूजीलैंड क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं। विलियमसन ने कहा, रॉस लंबे समय से टीम के सदस्य हैं और क्रिकेट में अपने योगदान पर उन्हें गर्व होगा। वह शानदार खिलाड़ी हैं और उनके साथ विभिन्न प्रारूपों में इतनी साझेदारियों में शामिल रहना सुखद रहा है, जिसमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल उसमें से एक है।

आईएएनएस

Created On :   30 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story