रूस का कीव को घेरना काफी डरावना: यूक्रेन क्रिकेट फेडरेशन सीईओ

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • ओलिवर ने कहा कि कीव में हवाईअड्डे को खाली करा लिया गया है

डिजिटल डेस्क, कीव। रूसी सैनिकों के राजधानी कीव के करीब जाने के साथ, यूक्रेन क्रिकेट फेडरेशन के सीईओ के रूप में सेवारत साउथ अफ्रीकी कोबस ओलिवर ने स्वीकार किया कि शहर की स्थिति बहुत भयावह है। महासंघ की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सीईओ होने के अलावा ओलिवर के पास अंतर्राष्ट्रीय संबंध, वरिष्ठ और कनिष्ठ उच्च प्रदर्शन, जूनियर और महिलाओं से संबंधित विभाग भी हैं।

ओलिवर ने शुक्रवार को केएफएम मॉर्निंग्स से कहा, यह काफी डरावना है। उन्होंने कीव को घेर लिया है। हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में मेरे कुछ दक्षिण अफ्रीकी साथी ने कहा कि सैनिक अपने अपार्टमेंट से आगे निकल गए हैं। वे नहीं जानते कि यह यूक्रेनियन हैं या रूसी।

ओलिवर ने कहा कि गुरुवार को कीव में हवाईअड्डे को खाली करा लिया गया है। उन्होंने आगे कहा, मैं आज सुबह 5 बजे अपने कुत्ते को सैर करा रहा था और मैंने एक बहुत बड़ी विस्फोट की आवाज सुनी। ऐसा लग रहा था कि यह मेरे ठीक बगल में विस्फोट हुआ हो और उससे मुझे पता चला कि उन्होंने मिसाइलों के साथ यहां रणनीतिक लक्ष्य हासिल किए।

उन्होंने सभी को हवाई अड्डे से निकाला, वहां अब कोई कर्मचारी नहीं है। लेकिन मैंने सुना है कि उन्होंने यहां तीन हवाई अड्डों पर मिसाइलें दागीं।ओलिवर ने यूनाइटेड किंगडम में 16 साल का पेशेवर क्रिकेट खेला और केन्या क्रिकेट के सीईओ के रूप में कार्य भी किया। वह नीदरलैंड के लिए राष्ट्रीय युवा क्रिकेट टीमों के मुख्य कोच भी थे और केप टाउन विश्वविद्यालय में क्रिकेट निदेशक रहे हैं।

ओलिवर ने दुबई में दो क्रिकेट अकादमियों की स्थापना में भी काम किया है, जिसमें रविचंद्रन अश्विन और चेन्नई में जेन-नेक्स्ट क्रिकेट अकादमी के साथ साझेदारी में जेन-नेक्स्ट क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट निदेशक शामिल हैं।दुबई में अपने कार्यकाल के बाद, ओलिवर ने यूक्रेन क्रिकेट फेडरेशन के साथ काम करते हुए 2018 के आसपास कीव के एक निजी स्कूल में एक अंग्रेजी शिक्षक के रूप में मौका पाया।

ओलिवर ने टिप्पणी की है कि कीव में सड़कों पर काफी जाम लगा था, क्योंकि लोग शहर छोड़ने की कोशिश कर रहे थे। ओलिवर ने कहा कि यहां कोई भी नहीं है। कीव एक अच्छा शहर है और यहा के लोग एक अच्छा जीवन जीते हैं। उन्हें यूक्रेनियन होने पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। यह केवल क्रीमिया क्षेत्र के आसपास है, जहां बहुत सारे रूसी समर्थक हैं।

आईएएनएस