क्रिकेट: सकलैन ने बताया, सचिन पर एक बार की थी स्लैजिंग, शर्मिंदगी महसूस हुई तो मांगी माफी

Saqlain Mushtaq recalls a sledging duel against Sachin Tendulkar, Said- I was so embarrassed that I never sledged him again
क्रिकेट: सकलैन ने बताया, सचिन पर एक बार की थी स्लैजिंग, शर्मिंदगी महसूस हुई तो मांगी माफी
क्रिकेट: सकलैन ने बताया, सचिन पर एक बार की थी स्लैजिंग, शर्मिंदगी महसूस हुई तो मांगी माफी

डिजिटल डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने सचिन तेंदुलकर को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है। वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर्स में गिने जाने वाले सकलैन ने बताया कि, उन्होंने सचिन के खिलाफ एक बार स्लैजिंग की थी। ऐसा करने के बाद उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस हुई और उन्होंने फिर मैच के बाद महान बल्लेबाज सचिन से माफी मांग ली थी। 

ऑफ स्पिन में ‘दूसरा’ ईजाद करने वाले सकलैन ने एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में इस घटना का जिक्र किया है। सकलैन ने बताया कि, यह किस्सा 1997 का है जब हम कनाडा में सहारा कप खेल रहे थे। इस दौरान मैंने सचिन पर स्लैजिंग की। इस पर सचिन ने मुझसे कहा, मैंने तो आपके साथ कोई बदसलूकी नहीं की, फिर आप ऐसा क्यों कर रहे हैं?। उनकी यह बात सुनकर मैं शर्मसार हो गया। इसके बाद मुझे कुछ समझ नहीं आया कि मैं अब क्या जवाब दूं। 

सकलैन ने पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट और 169 वनडे खेले
43 साल के सकलैन ने इस किस्से के बारे में आगे बताते हुए कहा कि, सचिन ने मुझसे कहा था- व्यक्ति और खिलाड़ी के तौर पर मेरे मन में आपकी बहुत इज्जत है। इसके बाद मैंने कभी सचिन पर स्लैंजिंग नहीं की। सकलैन ने कहा कि, मैं ये तो नहीं बता सकता कि असल में मैंने सचिन से कहा क्या था। लेकिन इतना जरूर बता सकता हूं कि, मैच के बाद मैं उनके पास गया था और मैंने उनसे तहे दिल से माफी मांगी थी। इसके बाद कई बार उन्होंने, मेरी गेंदों की जमकर धुनाई की, लेकिन मैंने फिर कभी उनके खिलाफ स्लैंजिंग के बारे में सोचा तक नहीं। बता दें कि, सकलैन ने पाकिस्तान की तरफ से 49 टेस्ट और 169 वनडे खेले। वह वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे हैं। 
 

Created On :   27 April 2020 5:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story