ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा वनडे, सीरीज जीत पर भारतीय टीम की नजरें

भारत बनाम श्रीलंका  ईडन गार्डन के मैदान पर खेला जाएगा दूसरा वनडे, सीरीज जीत पर भारतीय टीम की नजरें
हाईलाइट
  • रोहित ने इसी मैदान पर वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 264 रन श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जाएगा। सीरीज का पहला मैच 67 रनों से जीतकर बढ़त बना चुकी भारतीय टीम इस मुकाबले में सीरीज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। वहीं मेहमान टीम श्रीलंका के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला रहेगा। सीरीज में बने रहने के लिए श्रीलंका को हर हाल में इस मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। 

भारत को पसंद है कोलकाता का मैदान 

कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर भारतीय का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले गए 23 वनडे मुकाबलों में से 12 में जीत हासिल की है। जबकि 9 मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मुकाबले बारिश की वजह से बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द हो गए। 

श्रीलंका के खिलाफ भी भारतीय टीम ने इस मैदान पर शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले 27 सालों से श्रीलंकाई टीम को इस मैदान पर जीत नसीब नहीं हुई है। भारतीय टीम ने अब तक इस मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे मुकाबले खेले हैं। जिनमें से तीन में जीत हासिल की है जबकि एक बार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच में रिजल्ट नहीं निकल सका है। 

कप्तान रोहित और विराट पर होगी नजरें

सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले पूर्व कप्तान विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा पर एक बार फिर नजरें रहने वाली है। मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का यह पसंदीदा मैदान है। रोहित ने इसी मैदान पर वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 264 रन श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले दो वनडे मैचों में दो शतकीय पारी खेल चुके हैं। इस मैच में उनकी नजरें शतकों की हैट्रिक लगाने पर होंगी। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल। 

श्रीलंका- पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, दुनिथ वेल्लालेज/महेश थीक्षणा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजीथा, दिलशान मदुशंका/लाहिरू कुमारा

Created On :   11 Jan 2023 4:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story