एशिया कप में बीसीसीआई के रुख पर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
एशिया कप 2023 एशिया कप में बीसीसीआई के रुख पर शाहिद अफरीदी ने दिया बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एशिया कप के 2023 सीजन को लेकर चल रहे विवाद के बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता शाहिद अफरीदी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं जाने के फैसले पर अपना बयान दिया है। एशिया कप 2023 का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान में होना है। हालांकि, एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष और बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पिछले साल यह स्पष्ट कर दिया था कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। साथ ही मांग की थी कि इस आयोजन को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाए।

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप का बहिष्कार करने की धमकी भी दी है। समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा, अगर कोई अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पाता है तो इस तरह के फैसले लेना आसान नहीं होता है। उन्हें बहुत सी चीजों को देखना होगा। भारत अगर इस तरह का कड़ा रुख अपना रहा है, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है, इसलिए वे इस तरह की बात कर पा रहे हैं। अन्यथा, उनमें साहस नहीं होता। अंत में, यह खुद को मजबूत बनाना और फिर निर्णय लेना है।

इस महीने की शुरुआत में बहरीन में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक, जिसमें बीसीसीआई सचिव शाह और पीसीबी अध्यक्ष सेठी और अन्य एसीसी बोर्ड के सदस्यों ने भाग लिया था। इस बैठक में एशिया कप के आयोजन स्थल पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा सका। उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता, क्या भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा? क्या हम भारत में वनडे विश्व कप का बहिष्कार करेंगे? लेकिन हमें किसी न किसी बिंदु पर एक स्टैंड लेने की जरूरत है। इस मामले में, आईसीसी की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है, उन्हें आगे आना चाहिए। लेकिन मैं यह कह दूं कि आईसीसी भी बीसीसीआई के सामने कुछ नहीं कर पाएगा, तो यह गलत नहीं होगा। भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन द्वारा भारत में 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की धमकी पर तीखी प्रतिक्रिया देने के बाद अफरीदी की यह टिप्पणी आई है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Feb 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story