शेन वार्न को स्पोर्ट ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में लेजेंड का दर्जा मिला

Shane Warne gets legend status in the Sport Australia Hall of Fame
शेन वार्न को स्पोर्ट ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में लेजेंड का दर्जा मिला
क्रिकेट शेन वार्न को स्पोर्ट ऑस्ट्रेलिया हॉल ऑफ फेम में लेजेंड का दर्जा मिला
हाईलाइट
  • वार्न के नाम टेस्ट क्रिकेट में 145 मैचों में 708 टेस्ट विकेट दर्ज हैं

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। दिग्गज आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वार्न को स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में लीजेंड का दर्जा दिया गया है। इस साल मार्च में 52 साल की उम्र में उनकी आकस्मिक मृत्यु के नौ महीने बाद, वार्न आस्ट्रेलिया में सबसे प्रतिष्ठित खेल सम्मान से सम्मानित होने वाले पांचवें क्रिकेटर बन गए।

वार्न और धावक रॉन क्लार्क की पदोन्नति की घोषणा आज रात की गई। वार्न को पहले 2009 में स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में एक एथलीट सदस्य के रूप में शामिल किया गया था, और अब मरणोपरांत सर डोनाल्ड ब्रेडमैन, कीथ मिलर, रिची बेनो और डेनिस लिली जैसे क्रिकेटरों को लीजेंड का दर्जा दिया गया है।

स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम चेयर जॉन बट्र्रेंड ने कहा, शेन वार्न और रॉन क्लार्क लीजेंड्स की सच्ची परिभाषा हैं। सभी आस्ट्रेलियाई लोगों के लिए प्रेरणा। हम स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम के भीतर लीजेंड की स्थिति के लिए उनके नामों की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं। वे आस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी हैं।

स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में लीजेंड स्थिति के लिए मानदंड कहता है: लीजेंड का दर्जा उन सदस्यों को सम्मानित करने का अवसर प्रदान करता है जिन्होंने खुद को उच्चतम स्तर पर प्रतिष्ठित किया है और उनकी उपलब्धियों की आस्ट्रेलिया के महानतम लोगों में गिनती की जाती है।

उन्होंने कहा, जैसा कि हम शेन के निधन पर शोक करना जारी रखे हैं, स्पोर्ट आस्ट्रेलिया हॉल आफ फेम में लीजेंड का दर्जा एक खिलाड़ी के रूप में उनकी अविश्वसनीय उपलब्धियों और दुनिया भर में क्रिकेट पर उनके प्रभाव के लिए एक उचित स्वीकृति है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकी ने कहा, आस्ट्रेलिया के महान खिलाडिय़ों की दुनिया में शेन का स्थान निर्विवाद है और लीजेंड की हैसियत उनकी उपलब्धियों के साथ-साथ जनता द्वारा उनके प्रति सम्मान जाहिर करती है।

वार्न ने लेग-स्पिन गेंदबाजी की कला को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जिसे 1990 के दशक में एक घातक फिरकी के रूप में देखा जाता था, और 145 मैचों में 708 टेस्ट विकेट लेने के साथ-साथ 194 एकदिवसीय मैचों में 293 विकेट लिए थे।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Dec 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story