भारत बनाम वेस्टइंडीज : शिखर धवन ने दूसरे मैच में मिली जीत का श्रेय आईपीएल क्रिकेट को दिया

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भारत के कप्तान शिखर धवन ने टीम की सफलता के लिए आईपीएल क्रिकेट को श्रेय दिया है क्योंकि टीम को क्वींस पार्क ओवल में यहां दूसरा हाई स्कोरिंग मैच जीतने में मदद मिली।

भारत ने ऑलराउंडर अक्षर पटेल के 64 रनों की धुंआधार पारी की मदद से निकोलस पूरन के नेतृत्व वाली टीम को दो विकेट से हरा दिया। वहीं, टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

धवन ने पटेल की इस दौरान प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी 35 गेंदों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने टीम को जीत दिलाई, जिसमें पांच छक्के और तीन चौके शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि यह टीम का शानदार प्रदर्शन था। हमने गलतियां कीं, हमने चुनौती ली, जिससे हमारा आत्म-विश्वास बढ़ा।

एकदिवसीय मैच में 300 से ज्यादा के स्कोर को चेज करना हमेशा से कठिन रहा है। भारत को आखिरी 10 ओवरों में जीत के लिए 100 रन की जरूरत थी। क्रीज पर दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल थे। तब टीम के पास पांच विकेट मौजूद थे। साथ ही उन्होंने कहा, जिस तरह से वे बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर वह अचंभित रह गए।

उन्होंने आगे कहा, मैं हैरान था जिस तरह से बल्लेबाज लक्ष्य तक पहुंचे। हमारे मध्यक्रम को सलाम। सभी बल्लेबाज लाजवाब रहे, चाहे वे अक्षर हो या अवेश खान हो।

अक्षर ने कहा, जब हम भीड़ के सामने खेलते हैं तो हमें आईपीएल क्रिकेट जैसी फिलिंग महसूस होती है। उससे हमारा आत्मविश्वास बढ़ता है। मैंने आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ पारियां खेली। यहां भी मेरे पास बहुत समय था, मुझे बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जिसे हमने गंवाया नहीं।

शिखर ने आगे बताया, टीम ने शुरुआत धीमी की, जिसका दबाव हमे बाद में देखने को मिला। संजू और श्रेयस ने अच्छी पारियां खेली। दोनों ने टीम के लिए अर्धशतक जड़ा। टीम के सभी खिलाड़ी सर्वश्रेष्ठ हैं।

हालांकि, पटेल ने गेंदबाजी के दौरान एक विकेट भी झटका। दोनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

पटेल ने आखिरी में कहा, यह पारी मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ थी। मुझे काफी समय खेलने के लिए मिला, जिसका मैंने फायदा उठाया और टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली और जीेत दिलाने में मदद की।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.