वर्ल्डकप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, चोटिल नॉर्टजे और नगिडी को मिली जगह

South Africa team for the World Cup 2019
वर्ल्डकप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, चोटिल नॉर्टजे और नगिडी को मिली जगह
वर्ल्डकप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, चोटिल नॉर्टजे और नगिडी को मिली जगह
हाईलाइट
  • ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है।
  • फाफ डुप्लेसिस को वर्ल्डकप टीम की कप्तानी सौंपी गई है।
  • सिलेक्शन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंदी ने गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। इंग्लैंड में 30 मई से शुरु हो रहे ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के नेशनल सिलेक्शन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंदी ने गुरुवार को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। फाफ डुप्लेसिस को वर्ल्डकप टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इस टीम में चोटिल तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को चुना गया है, जबकि ऑलराउंडर वियान मुल्डर और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स को टीम से बाहर कर दिया गया है।

दक्षिण अफ्रीकी सिलेक्शन पैनल ने बल्लेबाजी को मजबूत करने की कोशिश की है। पैनल ने टीम में 6 स्पेशलिस्ट बैट्समैन तीन ऑलराउंडर और 6 गेंदबाजों को शामिल किया है। सेलेक्शन पैनल ने ऑलराउंडर एंडिले पेहलुकवायो, जेपी डुमिनी और ड्वाइन प्रीटोरियस के रूप में तीन ऑलराउंडरों को टीम में शामिल किया है। वहीं 2018 से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे दिग्गज बल्लेबाजी हाशिम अमला पर भी भरोसा जताया है। अमला ने फरवरी, 2018 से लेकर अबतक केवल तीन अर्धशतक और एक शतक लगाया है।

अमला के अलावा बैटिंग डिपार्टमेंट में एडेन मार्कराम को टीम में शामिल किया गया है। मार्कराम ने 2019 लिस्ट ए मैचों की पांच पारियों में 108.40 की औसत से 542 रन बनाए हैं। इनके अलावा डेविड मिलर और रासी वैन डेर डूसन को भी बैटिंग स्पेशलिस्ट के रूप में टीम में शामिल किया गया है। इसमें तीन शतक और एक अर्धशतक शामिल है। वहीं पेस अटैक का नेतृत्व कैगिसो रबाडा और डेल स्टेन करेंगे। इसके अलावा घायल लुंगी नगिडी और एनरिक नॉर्टजे को भी टीम में शामिल किया गया है। इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी के रूप में दो स्पिनरों को चुना गया है।

क्विंटन डी कॉक के रूप में टीम में केवल एक विकेट कीपर मौजूद है। CSA नेशनल सिलेक्शन पैनल के संयोजक लिंडा ज़ोंदी ने कहा, "हम इस टीम के साथ बहुत खुश हैं। हमारी टीम जिम्बाब्वे, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार अपनी पिछली पांच सीरीजों में जीत हासिल की है।" साउथ अफ्रीका 30 मई को ओवल में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अपने 2019 वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करेगा।

साउथ अफ्रीका की वर्ल्डकप टीम इस प्रकार है-    

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, डेल स्टेन, एंडिले पेहलुकवेयो, इमरान ताहिर, कागिसो रबाडा, ड्वाइन प्रीटोरियस, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एनरिक नॉर्टजे, लुंगी नगिडी, एडेन मार्करम, रस्सी वैन डर ड्युसेन, हाशिम अमला, तबरैज शमसी

Created On :   18 April 2019 2:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story