• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Speculation intensifies once again about playing next year for MS Dhoni, Shoaib also gave a shocking statement

आईपीएल 2022: अगले साल खेलने को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज, शोएब ने भी दिया चौंकाने वाला बयान 

May 13th, 2022

हाईलाइट

  • येलो जर्सी को लेकर धोनी पिछली साल ही बहुत क्लियर जवाब दे चुके है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खेलने को लेकर एक बार फिर खबरों का बाजार गर्म हो गया है। हर किसी को बस यह जानना है कि क्या वह अगली साल भी हमें मैदान पर कप्तानी करते हुए नजर आएंगे?

हालांकि, येलो जर्सी को लेकर वह पिछली साल ही बहुत क्लियर जवाब दे चुके है, जहां उन्होंने कहा था कि आप मुझे येलो जर्सी में ही देखेंगे, लेकिन रोल अभी तय नहीं है। 

दरअसल, धोनी 40 के पार हो चुके है और उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था। लेकिन इस साल कैप्टेन कूल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है। 

इस बीच तमाम अटकलों के बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का धोनी को लेकर बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने कहा धोनी सिर्फ अपनी सुनता है और दुनिया से उल्टा चलता है। 

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए गए इंटरव्यू में शोएब ने कहा, "देखिए धोनी का मुझे फिर लगता है कि रात को कोई गाना ना लगा दे। वो कह दे कि मैं इस गाने पर रिटायरमेंट ले रहा हूं। धोनी का कुछ नहीं कह सकते भाई।कोई संभावना नहीं लगा सकता उसके बारे में कि वो क्या करने जा रहा है। धोनी मनमौजी सा आदमी है। इसका मतलब यह नहीं है कि वो जानबूझकर ऐसा करते हैं, उसकी एक आदत है।"

उन्होंने आगे कहा, "वह अपनी दुनिया में रहता है, अपनी दुनिया में ही उठता है। रात को देखा 3 बजे कि आज मुझे रिटायर हो जाना चाहिए, तो वो रिटायरमेंट ले लेगा। धोनी दुनिया से उल्टा चलता है। वो अपनी मर्जी से चलता है। मुझे लगता है कि जब समय आएगा, तब वह फैसला लेगा। यदि वह चाहेगा, तो अगला सीजन भी खेलेगा। यदि उसे लगता है तो मेंटर या हेड कोच भी बन सकता है। यह भी उसके लिए बुरा नहीं होगा. यह सब धोनी पर निर्भर करता है।"

ऐसा रहा चेन्नई का सफर 

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स का बहुत ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। गुरुवार को मुंबई से हार के साथ की चेन्नई का खेल मौजूदा सीजन में खत्म हो गया है। चेन्नई अभी तक 12 मैचों में से से सिर्फ 4 मैच में ही जीत दर्ज कर पाई है और वह पॉइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे स्थान पर है।

आईपीएल के 14 साल के इतिहास में ये दूसरी बार है जब चेन्नई प्लेऑफ नहीं खेल पाएगी, इससे पहले 2020 में उसके साथ ऐसा हुआ था लेकिन थाला ने 2021 में जबरदस्त वापसी करते हुए टीम को चैंपियन बनाया था। तो इस बार भी फैंस यही उम्मीद कर रहे कि धोनी अगले साल भी यही प्रदर्शन दोहराए। 

बता दे इस बार टूर्नामेंट से ठीक दो दिन पहले ही धोनी ने कप्तानी रवींद्र जडेजा को हैंडओवर कर दी थी। लेकिन सीएसके का यह फैसला टीम के प्रदर्शन काफी भारी पड़ा और टीम शुरुआती 8 में से सिर्फ दो ही मैच जीत पाई।

इसके बाद बीच टूर्नामेंट में ही जडेजा ने कप्तानी से इस्तीफा देकर वापस धोनी को कप्तानी सौंप दी। इस पर भी अख्तर ने कहा, "मुझे चेन्नई फ्रेंचाइजी का मैनेजमेंट गंभीर नहीं दिखा। यदि धोनी चले जाते हैं, तो उनके पास कुछ भी नहीं बचा है। अब उन्होंने अचानक जडेजा को कप्तानी क्यों दी, केवल वे ही बता सकते थे। उन्हें अगले सीजन में एक स्पष्ट दिमाग के साथ आने की जरूरत है।"