भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता

Sports ties between India and Pakistan need to be revived: Rameez Raja
भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता
रमीज राजा भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुनर्जीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि दोनों देशों में सबसे पसंदीदा खेल के संबंधो को सुधार करें और दो क्रिकेट दिग्गजों के बीच प्रतियोगिता का प्रदर्शन करने वाला पहला खेल आयोजित होना चाहिए।

राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए। 

रमीज ने कहा, मैंने एसीसी (एशिया क्रिकेट काउंसिल) की बैठकों के मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें एक क्रिकेट बंधन बनाने की जरूरत है, जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना संभव हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और यह हमेशा से हमारा रुख रहा है।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है, लेकिन दोनों बोडरें के बीच कुछ आराम का स्तर होना चाहिए और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं।

राजा ने कहा कि एसीसी का गठन एक एकीकृत ²ष्टिकोण और सामूहिक रुख बनाने के आधार पर किया गया था ताकि सभी की किसी विषय पर बातकर सुलझाया जा सके। दोनों पक्ष आगामी टी 20 विश्व कप में एक-दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं, जो टूर्नामेंट की सबसे बड़ी क्रिकेट मैच में से एक होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान देश की सुरक्षा स्थिति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने मैदान पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है। हाल ही में, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने समान सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए।

आईएएनएस

Created On :   20 Oct 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story