दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 12 : हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया, बेयरस्टो ने छक्के से मैच को किया खत्म

April 18th, 2019

हाईलाइट

  • चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।
  • इस मैच के लिए रेग्यूलर कप्तान एम एस धोनी को पीठ दर्द की वजह से आराम दिया गया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए IPL-12 के 33वें मैच में हैदराबाद ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। फाफ डुप्लेसिस ने चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 45 रन स्कोर किए। 133 रनों के लक्ष्य को हैदराबाद की टीम ने 17वें ओवर में हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। 

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को डेविड वार्नर और बेयरस्टो ने एक बार फिर बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 33 गेंदों पर 66 रन की पार्टनरशिप की। वार्नर के रूप में हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। उन्होंने केवल 25 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। हालांकि वार्नर के आउट होने के बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, लेकिन बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा। कप्तान केन विलियमसन (3), विजयशंकर (7) और दीपक हुड्डा (13) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। बेयरस्टो ने 44 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए और हैदराबाद की जीत दिला दी। चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने दो विकेट लिए। वहीं दीपक चहर और करन शर्मा को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही। शेन वाटसन और डुप्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की। चेन्नई को पहला झटका वाटसन के रूप में लगा। वह 29 गेंदों पर 31 रन बनाकर आउट हुए। वहीं दूसरा झटका डुप्लेसिस के रूप में लगा। डुप्लेसिस ने 31 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। दो विकेट गिरने के बाद चेन्नई का कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं स्कोर कर सका और चेन्नई की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 132 रन ही बना सकी। कप्तान रैना ने 13 रन और रायडू ने 25 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने दो विकेट लिए। वहीं खलील अहमद, शहबाज नदीम और विजयशंकर को 1-1 विकेट मिला।

चेन्नई सुपरकिंग्स के पार्ट टाइम कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। रैना ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। धोनी की जगह कर्न शर्मा और सैन्टनर की जगह सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया था। वहीं हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने भी इस मैच के लिए टीम में 2 बदलाव किए थे। रिकी भूई और अभिषेक सक्सेना की जगह युसुफ पठान और शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया था। इस मैच के लिए रेग्यूलर कप्तान एम एस धोनी को पीठ दर्द की वजह से आराम दिया गया। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई- शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, सैम बिलिंग्स, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कर्न शर्मा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

हैदराबाद-  डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (WK), केन विलियमसन (C), विजय शंकर, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, शहबाज नदीम, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल