comScore

SRH vs KXIP : IPL के अंतिम मैच में वार्नर की आतिशी पारी, हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया

SRH vs KXIP : IPL के अंतिम मैच में वार्नर की आतिशी पारी, हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हराया

हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच IPL-12 का 48वां मैच खेला गया।
  • पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए IPL-12 के 48वें मैच में हैदराबाद ने पंजाब को 45 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए। हैदराबाद के लिए डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। वार्नर का यह इस सीजन का आखिरी मैच था। इसके बाद वह वर्ल्डकप की तैयारियों के लिए वापस अपने देश लौट जाएंगे। 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए। वार्नर को मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

खलील-राशिद की शानदार बॉलिंग
213 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत खराब रही। क्रिस गेल 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। अग्रवाल 27 रन बनाकर आउट हुए। अग्रवाल के आउट होते ही पंजाब ने 36 रन के भीतर 4 विकेट खो दिए। निकोलस पूरन (21), डेविड मिलर (11) और आर अश्विन (0) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इस दौरान केएल राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया। छठे विकेट के रूप में आउट होने से पहले राहुल ने 56 गेंदों पर 79 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के लगाए। उनके आउट होते ही पंजाब टीम के सारी उम्मीदें खत्म हो गईं। इस तरह पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। हैदराबाद की ओर से खलील अहमद और राशिद खान ने 3-3 विकेट लिए। वहीं संदीप शर्मा को 2 विकेट मिला।

वार्नर की शानदार पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत काफी अच्छी रही। ऋद्धिमान शाहा और डेविड वार्नर ने पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। शाहा के रूप में हैदराबाद का पहला विकेट गिरा। इसके बाद वार्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप निभाई। इस दौरान वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मनीष पांडे के रूप में हैदराबाद का दूसरा विकेट गिरा। मनीष 25 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए। इसके तुरंत बाद वार्नर भी आउट हो गए। वार्नर ने 56 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 81 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान केन विलियमसन (14), मो नबी (20) और राशिद खान (1) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। विजयशंकर और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को 6 विकेट के नुकसान पर 212 के स्कोर तक पहुंचाया। पंजाब की ओर से मो शमी और आर अश्विन ने 2-2 विकेट लिए। वहीं अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अश्विन ने इस मैच के लिए टीम में तीन बदलाव किए थे। प्रभसिमरन सिंह, मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया था। प्रभसिमरन सिंह का यह IPL का डेब्यू मैच था। वहीं हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने भी टीम में तीन चेंजेज किए थे। अभिषेक शर्मा, मो नबी और संदीप शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

सनराइजर्स हैदराबाद - केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

किंग्स इलेवन पंजाब - रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, डेविड मिलर, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी

कमेंट करें
cnGK7