सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने पहली बार जीता सीपीएल का खिताब

St Kitts and Nevis Patriots won the CPL title for the first time
 सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने पहली बार जीता सीपीएल का खिताब
कैरिबियन प्रीमियर लीग  सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने पहली बार जीता सीपीएल का खिताब
हाईलाइट
  • डोमिनिक ड्रेक्स ने 24 गेंदों पर 48 रनों की तूफानी पारी खेली
  • रोस्टन चेस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने

डिजिटल डेस्क, सेंट किट्स। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियटस ने रोमांचक मुकाबले में  सेंट लूसिया किंग्स  को 3 विकेट से हराकर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2021 के खिताब पर अपना कब्जा जमाया। आखिरी गेंद तक चले  फाइनल मुकाबले में पैट्रियटस की टीम ने जीत हासिल कर पहली बार सीपीएल का खिताब अपने नाम किया। पैट्रियटस की जीत के हीरो डोमिनिक ड्रेक्स रहे। डोमिनिक के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर ड्वेन ब्रावो की टीम ने 160 रनों के लक्ष्य को हासिल किया। 

डोमिनिक ड्रेक्स ने 24 गेंदों पर तीन छक्कों और इतने ही चौकों की मदद से 48 रनों की तूफानी पारी खेली। टॉस जीतकर सेंट लूसिया किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। किंग्स की तरफ से  रहकीम कॉर्नवॉल ने 32 गेंदों में 43 रन और रोस्टन चेस ने 30 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कीमो पॉल ने 21 गेंदों में 39 रनों की तूफानी पारी खेली। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की तरफ से फवाद आलम और नसीम शाह ने 2-2 विकेट चटकाए। उनके अलावा डोमिनिक ड्रेक्स और जॉन-रस-जग्गेसर ने एक-एक विकेट झटका।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स  की शुरुआत बेहद खराब रही। सेमीफाइनल में धमाल मचाने वाले  क्रिस गेल 0 और एविन लुईस 6 रन बनाकर जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद जोशुआ डी सिल्वा और शेरफेन रदरफोर्ड ने पारी को संभाला।  डी सिल्वा ने 37 और  रदरफोर्ड ने 25 रन बनाए। इसके बाद डोमिनिक ड्रेक्स ने 48 रनों की तूफानी पारी खेलकर सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को सीपीएल 2021 का चैंपियन बनाया। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ  द मैच के खिताब से नवाजा गया तो वही रोस्टन  चेस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने। 

Created On :   16 Sep 2021 5:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story