एक बार फिर चला स्टीव स्मिथ का बल्ला, महज एक गेंद पर बना डाले 16 रन 

Steve Smiths bat once again, scored 16 runs in just one ball
एक बार फिर चला स्टीव स्मिथ का बल्ला, महज एक गेंद पर बना डाले 16 रन 
बीबीएल 12 एक बार फिर चला स्टीव स्मिथ का बल्ला, महज एक गेंद पर बना डाले 16 रन 
हाईलाइट
  • स्मिथ ने इस सीजन में खेले 4 मैचों में 109 की अविश्वनीय औसत और 180 की स्ट्राइक रेट से 328 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, होबार्ट। ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टी-20 लीग बिग बैश अपने अंतिम पढ़ाव पर है। इसी कड़ी में सोमवार को सीजन के 53वें मैच में सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हेरिकेन्स की टीमें आमने-सामने थी। होबार्ट के मैदान पर खेले गए इस मैच में सिक्सर्स की टीम ने स्टीव स्मिथ की एक और शानदार पारी की बदौलत 24 रनों से जीत दर्ज की। लगातार दो मैचों में शतक लगाने वाले स्मिथ ने इस मैच में भी महज 33 गेंदों पर 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने केवल एक लीगल गेंद पर 16 रन बटोर लिए। 

एक बॉल पर बने 16 रन 

यह हैरान कर देने वाला वाकया सिक्सर्स की पारी के दूसरे ओवर में देखने मिला। जब होबार्ट हेरीकेन्स के तेज गेंदबाज जोएल पेरिस स्टीव स्मिथ के सामने गेंदबाजी कर रहे थे। ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर एक भी रन ना बना पाने वाले स्मिथ ने तीसरी गेंद पर शानदार छक्का जड़ दिया। जिसके बाद अंपायर ने इस गेंद को नो बॉल करार दे दिया। फ्री हिट गेंद के दबाव में पेरिस ने वाइड बॉल फेंक दी जिसे विकेटकीपर नहीं पकड़ पाया और गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई। जिसके वजह से फ्री हिट जारी रहा और स्मिथ ने इसका फायदा उठाते हुए शानदार चौका जड़ दिया। इसके साथ ही केवल एक गेंद पर सिक्सर्स की टीम को महज एक गेंद पर कुल 16 रन मिले। 

कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं स्मिथ 

स्टीव स्मिथ इस बिग बैश लीग में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। स्मिथ ने इस सीजन में खेले 4 मैचों में 109 की अविश्वनीय औसत और 180 की स्ट्राइक रेट से 328 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने लगातार दो मैचों में शतकीय पारियां खेली। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 125 रन नाबाद रहा। 

सिडनी सिक्सर्स ने जीता मैच   

बात करें मैच की तो सिडनी सिक्सर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गवांकर 180 रनों का टोटल हासिल किया। सिक्सर्स की ओर से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली। जबकि हेरिकेन्स की ओर से पेट्रिक डूली ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हेरिकेन्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में महज 156 रन ही बना सकी। हेरिकेन्स की ओर से जैक क्रॉली ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। जबकि बर्ड, एबट और हेडन ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

 

Created On :   23 Jan 2023 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story