भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा

T20 World match between India and Pakistan will be held on October 24
भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा
Ind vs Pak भारत और पाकिस्तान के बीच टी 20 विश्व का मुकाबला 24 अक्टूबर को होगा
हाईलाइट
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पुष्टि की

डिजिटल डेस्क, दुबई। चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के सुपर 12 स्टेज में मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसकी पुष्टि की। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट की शुरूआत राउंड-1 के ग्रुप बी मुकाबले से होगी जहां मेजबान ओमान का सामना पीएनजी से होगा। इसी दिन स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा।

श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामीबिया की टीम ग्रुप ए में हैं। राउंड-1 मुकाबले 22 अक्टूबर तक चलेंगे और हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-12 स्टेज में जाएंगी। सुपर-12 में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा जहां दोनों टीमें अपने पहले टी20 खिताब के लिए अभियान की शुरूआत करेंगे।

पिछले संस्करण की फाइनलिस्ट टीमें, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज का सामना इसी दिन दुबई में होगा। इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 30 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इस ग्रुप के मैचों का समापन छह नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और विंडीज तथा इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से होगा।

सुपर-12 ग्रुप में अफगानिस्तान अपने अभियान की शुरूआत 25 अक्टूबर से करेगा जहां पहले राउंड के ग्रुप बी के विजेता के साथ उसका मैच होगा। न्यूजीलैंड भी इस दिन पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलेगा।

पहला सेमीफाइनल मैच अबु धाबी में 10 नवंबर, दूसरा सेमीफाइनल दुबई में 11 नवंबर और फाइनल मुकाबला दुबई में 14 नवंबर को खेला जाएगा। सभी तीन मुकाबलों के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

आईएएनएस/एसकेबी/आरजेएस

Created On :   17 Aug 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story