टीम प्रबंधन ने कहा - संन्यास नहीं लें धोनी, पंत हैं टीम का भविष्य

टीम प्रबंधन ने कहा - संन्यास नहीं लें धोनी, पंत हैं टीम का भविष्य
हाईलाइट
  • कैप्टन कूल लेगें दो महिने सेना प्रशिक्षण
  • टीम प्रबंधन ने कहा - संन्यास नहीं लें धोनी
  • पंत हैं टीम का भविष्य
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम में शामिल

डिजिटल डेस्क। वर्ल्ड कप के बाद से एमएस धोनी के संन्यास की खबरें लगातार आ रहीं हैं, लेकिन अब तक कैप्टन कूल ने इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। जानकारी के अनुसार अब कैप्टन कूल दो महीने के लिए सेना प्रशिक्षण पर जाने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक टीम प्रबंधन यह नहीं चाहती है कि धोनी संन्यास लें। साथ ही धोनी के संन्यास ना लेने के लिए प्रबंधन ने अपना पक्ष भी रखा है।

बता दें कि, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को तीनों प्रारूपों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। अनुभवी विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के अगले दो महीने तक क्रिकेट से ब्रेक लेने के फैसले की वजह से पंत को मौका दिया गया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर पंत को टीम में चुना गया है। हालांकि टीम प्रबंधन यह भी नहीं चाहती है कि धोनी इस दौरान संन्यास लें। टीम प्रबंधन का मानना है कि धोनी अगर संन्यास ले लेते हैं और पंत चोटिल हो जाते हैं तो फिर विश्व कप के लिए भारतीय टीम के पास कोई कोई अच्छा विकल्प नहीं रह जाएगा। 

साथ ही सूत्र से कहा गया है कि, आप देखें और बताएं कि अगर पंत चोटिल होते हैं तो टीम में ऐसा कौन है जो उनका विकल्प होगा। सच कहूं तो दूसरी तरफ हमारे पास जितने भी नाम हैं, उनमें से कोई भी धोनी का मुकाबला करने के लायक नहीं है। हां, इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि पंत टीम का भविष्य हैं और उन्हें सभी प्रारूपों में आजमाया जाए, लेकिन धोनी का मार्गदर्शन और मौजूदगी भी बहुत जरूरी है।

सूत्र के अनुसार, धोनी अपनी भूमिका और स्थिति को जानते हैं। सभी उनके संन्यास के बारे में बात करते हैं और जब वह इसे छोड़ने का फैसला करेंगे तो यह समझ में नहीं आएगा कि वह टीम के खिलाड़ी हैं। वह कभी भी किसी विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं देंगे। मुझे यकीन है कि आप सभी उनकी नैतिकता के बारे में बहुत कुछ जानते हैं।


 

Created On :   22 July 2019 12:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story