ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का पहला वनडे रहा बेहद रोमांचक, वायरल वीडियोज देख हंसी नहीं रूकेगी आपकी, वॉर्नर ने जीता सबका दिल!  

The first ODI of Australia-England was very exciting, you will not stop laughing after watching viral videos
ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का पहला वनडे रहा बेहद रोमांचक, वायरल वीडियोज देख हंसी नहीं रूकेगी आपकी, वॉर्नर ने जीता सबका दिल!  
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड का पहला वनडे रहा बेहद रोमांचक, वायरल वीडियोज देख हंसी नहीं रूकेगी आपकी, वॉर्नर ने जीता सबका दिल!  
हाईलाइट
  • डेविड मलान की शतकीय पारी के लिए उन्हें "प्लेयर ऑफ द मैच" चुना गया

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। हालही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम इंग्लैंड फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ही है। टी-20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज खेल रही हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुरुवार को एडिलेड के मैदान पर खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने मैच को वैसे तो एकतरफा बना टीम को जीत दिलाई। लेकिन इस पहले वनडे मुकाबले की कई मजेदार वीडियोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

वॉर्नर ने किया नन्हें फैन को खुश 

अपने मजेदार वीडियोज के लिए सोशल मीडिया पर छाए रहने वाले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का पहले वनडे मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम जब जीत के करीब थी तब स्टैंड में बैठे एक नन्हें फैन का एक बैंटर दिखाई दिया। इस बैंटर में लिखा था, "डेविड वॉर्नर क्या मैं आपकी शर्ट ले सकती हूं?" वॉर्नर ने इस नन्हें फैन के पोस्टर का जवाब पोस्टर से ही दिया। वॉर्नर ने पोस्टर दिखाते हुए कहा, मेरी नहीं मार्नस लाबुशेन की शर्ट मांगो। जिसके जवाब में उस नन्हें फैन तुरंत ही मार्नस की शर्ट मांगते हुए पोस्टर बना दिखाने लगा। वॉर्नर और इस नन्हें फैन के बीच की यह बातचीत और मस्ती कैमरे में कैद हो गई जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

बटलर ने आईपीएल ऑक्शन पर खिंची ग्रीन की टांग 

ऑस्ट्रेलियाई पारी के 41वें ओवर में ग्रीन और स्मिथ की जोड़ी मैदान पर थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए 9 ओवरों में महज 38 रनों की दरकरा थी। इस ओवर में ऑस्ट्रेलयाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज लियाम डॉसन के ओवर में बड़े शॉट लगाने का प्रयास कर रहे थे। तभी विकेट के पीछे खड़े जोस बटलर ने ग्रीन की टांग खिंचते हुए कहा कि, "बड़ा ऑक्शन आने वाला है।" दरअसल, स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन दिसंबर में होने वाले आईपीएल मिनी ऑक्शन को लेकर इन दिनों खूब चर्चे में हैं। ग्रीन इस आईपीएल ऑक्सन में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल है और टीमें उन पर करोड़ो रुपये लुटा सकती हैं। 

कैसा रहा मैच का हाल 

एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले  बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने डेविड मलान के 134 रनों की शतकीय पारी की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट गवांकर 287 रनों का टोटल हासिल किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान पैट कमिंस ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए। 

288 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वॉर्नर के 86 और स्टीव स्मिथ के 80 रनों की नाबाद पारी की बदौलत महज 46.5 ओवरों में 4 विकेट गवांकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्वाधिक 2 विकेट हासिल किए। डेविड मलान की शतकीय पारी के लिए उन्हे "प्लेयर ऑफ द मैच" चुना गया। 
 

Created On :   18 Nov 2022 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story