पिच में थोड़ी उछाल है, स्पिनरों को मिलेगी मदद

There is some bounce in the pitch, spinners will get help: Pujara
पिच में थोड़ी उछाल है, स्पिनरों को मिलेगी मदद
पुजारा पिच में थोड़ी उछाल है, स्पिनरों को मिलेगी मदद
हाईलाइट
  • पुजारा ने मैच शुरू होने से पहले कहा कि मेरे लिए इस टीम का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है

डिजिटल डेस्क, कानपुर। भारतीय टीम के उप कप्तान चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि आज ग्रीन पार्क स्टेडियम में स्पिनर गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है। पिछली बार जब दोनों टीमें 2016 में यहां मैदान में खेली थीं तो पिच थोड़ी उछाल के साथ धीमी थी। पुजारा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उपकप्तान के तौर पर काम कर रहे हैं।

पुजारा ने मैच शुरू होने से पहले कहा कि मेरे लिए इस टीम का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है। पिछली बार जब हम यहां खेले थे तो यह ट्रैक थोड़ा धीमा था, लेकिन बाद में स्पिन किया। थोड़ी उछाल थी यहां पर लेकिन फिर भी पिच स्पिनरों के लिए मददगार साबित होगी। देखते हैं कि यह कैसे आगे बढ़ता है।

टेस्ट सीरीज के लिए अपनी तैयारी के बारे में पुजारा ने कहा, मैं आईपीएल का हिस्सा था। हालांकि मैंने वहां कोई मैच नहीं खेला, लेकिन इस बीच जब भी मुझे समय मिला, मैं प्रशिक्षण और तैयारी में लगा हुआ था। हमने मुंबई में तीन से चार दिनों का अभ्यास सत्र भी किया था। अब तक, तैयारी अच्छी रही है और हमने पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेला है। हमारे लिए यहां खेलने का अच्छा मौका है।

पुजारा का मानना है कि टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में युवाओं को टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिला है, एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि सीमा गावस्कर ट्रॉफी जीत में 2-1 की बढ़त के साथ पहले वर्ष में सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

उप कप्तान ने कहा कि मैच में युवा खिलाड़ियों के पास भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने और खुद को साबित करने का अच्छा मौका है क्योंकि हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जैसा कि हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के दौरान देखा था। जब सीनियर खिलाड़ी चोटिल हुए तो युवा खिलाड़ी जिम्मेदारी लेने के लिए आगे आए। लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में ज्यादा सोचना चाहिए। बस मैदान में उतरो और अपना स्वाभाविक खेल खेलो और अंतिम परिणाम के बारे में ज्यादा मत सोचो। दूसरे की अनुपस्थिति दूसरों को खुद को साबित करने का मौका जरूर देती है।

आईएएनएस

Created On :   25 Nov 2021 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story