यूपी वॉरियर्ज ने ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को बनाया कप्तान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
डब्ल्यूपीएल यूपी वॉरियर्ज ने ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को बनाया कप्तान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूपी वॉरियर्स ने बुधवार को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली को कप्तान बनाया। यह टूर्नामेंट मुंबई में 4 से 26 मार्च तक खेला जाएगा। खेल में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक एलिसा एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए 139 मैच खेले हैं। उन्होंने एक शतक और 14 अर्धशतक के साथ लगभग 2,500 रन बनाए हैं। उन्होंने विकेट के पीछे टी20 में 110 शिकार किए हैं।

प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई टीम की सबसे सीनियर सदस्यों में से एक, एलिसा एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रही हैं। बड़े टूर्नामेंटों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। उन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में महिला टी20 विश्व कप 2020 फाइनल में 39 गेंदों में शानदार 75 रन बनाए थे, जहां रिकॉर्ड तोड़ 86,174 लोगों ने ऑस्ट्रेलिया को पांचवां खिताब जीतते हुए देखा था। उन्होंने कहा, मुंबई में खेले जाने वाले ऐतिहासिक डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में यूपी वॉरियर्ज की कप्तानी करने का मौका पाकर मैं बहुत खुश हूं। डब्ल्यूपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यूपी वॉरियर्ज के पास एक शानदार टीम है।

फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में एलिसा ने कहा, हमारे पास क्षमता के साथ-साथ अनुभव और युवाओं का अच्छा मिश्रण है और हम अपने प्रशंसकों के लिए बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं। एलिसा ने श्रीलंका के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 148 रन बनाकर महिला टी20 में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में दो बार महिला वनडे विश्व जीतने के अलावा ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच बार महिला टी20 विश्व कप जीता है।

2018 में, एलिसा को उनके शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर नामित किया गया, जिसने उनके देश को चौथे आईसीसी विश्व कप खिताब तक पहुंचाया। 2020 में, उन्हें एमसीजी में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप फाइनल जीत में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, यूपी वारियर्ज के मालिक राजेश शर्मा ने कहा, एलिसा एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनके पास उच्चतम स्तर पर अपार अनुभव है। हमें उम्मीद है कि यूपी वॉरियर्ज नेतृत्व में एलिसा हीली के इस महत्वपूर्ण यात्रा में प्रगति होगी। यह टूर्नामेंट यूपी की महिलाओं के लिए खुशी और प्रेरणा का स्रोत बने। मैं टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Feb 2023 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story