पहले वनडे में राहुल की पारी देख वेंकटेश प्रसाद ने की तारीफ, ट्वीट हुआ वायरल तो यूजर्स ने लिए मजे

Venkatesh Prasad praised Rahuls innings in the first ODI, the tweet went viral and users enjoyed it
पहले वनडे में राहुल की पारी देख वेंकटेश प्रसाद ने की तारीफ, ट्वीट हुआ वायरल तो यूजर्स ने लिए मजे
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज पहले वनडे में राहुल की पारी देख वेंकटेश प्रसाद ने की तारीफ, ट्वीट हुआ वायरल तो यूजर्स ने लिए मजे
हाईलाइट
  • राहुल ने पिछली 7 वनडे पारियों में 56 की औसत और 83.08 की स्ट्राइक रेट से 280 रन बनाए हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे पांच विकटों से जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में बढ़त बना ली है। एक लो-स्कोरिंग एनकाउंटर में अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल ने 75 रनों की जूझारु पारी खेल टीम को जीत दिलाई। अपनी इस शानदार पारी से राहुल ने अपने आलोचकों को भी करारा जवाब दिया। इस धमाकेदार पारी के बाद कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर राहुल की आलोचना करने वाले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भी ट्वीट कर उनकी जमकर तारीफ की। भारतीय दिग्गज का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

राहुल के फैन हुए वेंकटेश प्रसाद
 
शुक्रवार शाम भारतीय टीम की जीत के बाद वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा कि, "केएल राहुल की शानदार पारी और दबाव में उत्कृष्ट संयम। रवींद्र जडेजा का बेहतरीन सपोर्ट और भारत के लिए एक अच्छी जीत।" राहुल को लेकर प्रसाद के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। यूजर्स उनके रिकॉर्ड्स और उनके पुराने ट्वीट्स दिखाकर जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

कुछ ही दिनों पहले की थी आलोचना

बता दें कि वेंकटेश प्रसाद ने कुछ ही दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में फ्लॉप होने के बाद सोशल मीडिया पर राहुल की आलोचना की थी। प्रसाद ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स कर राहुल को प्लेइंग-11 में शामिल करने पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मौजूदा कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने प्रसाद के ट्वीट का जवाब देते हुए राहुल का समर्थन किया था। आकाश चोपड़ा के जवाब के बाद ट्वीटर पर एक वॉर शुरु हो गई थी और दोनों पूर्व खिलाड़ियों के बीच एक तीखी बहस देखने को मिली थी। 

टेस्ट में फ्लॉप लेकिन वनडे हिट हैं राहुल 

केएल राहुल ने भले ही पहले वनडे में मैच जीताऊ पारी खेली है। लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि राहुल बीते एक साल से टेस्ट क्रिकेट में लगातार फ्लॉप साबित हुए हैं। साल 2022 की शुरुआत से राहुल ने कुल छह टेस्ट मैचों की 11 पारियों में 15.90 की बेहद खराब औसत से महज 175 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से केवल एक अर्धशतक निकला है। वहीं अगर उनके पूरे टेस्ट करियर को देखा जाए तो 47 टेस्ट मैच खेलने वाले राहुल की औसत महज 33.44 की है। 

लेकिन राहुल का वनडे करियर उनके टेस्ट करियर से बिल्कुल उल्टा रहा है। राहुल ने पिछले साल दिसंबर से अब तक खेली 7 वनडे पारियों में 56 की औसत और 83.08 की स्ट्राइक रेट से 280 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले हैं। जबकि पूरे वनडे करियर में राहुल ने 52 वनडे मैचों में 46.31 की औसत और 87.14 की स्ट्राइक रेट से 1945 रन बनाए हैं। इस दौरान राहुल ने टीम की जरुरतों के मुताबिक अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभाली है। 

Created On :   18 March 2023 10:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story