विराट कोहली ने कहा- वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट मार्केटिंग भी अहम

Virat Kohli said, Market Tests like ODIs and T20Is
विराट कोहली ने कहा- वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट मार्केटिंग भी अहम
विराट कोहली ने कहा- वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट मार्केटिंग भी अहम

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को कहा कि टेस्ट क्रिकेट का अच्छे से मार्केटिंग करने और इस प्रारूप के अच्छे खिलाड़ियों को सेंट्रल अनुबंध में शामिल करने की जरूरत है। कोहली ने साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली की भी तारीफ करते हुए कहा कि, उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट का मार्केट भी अहम है। यह केवल खिलाड़ियों का काम नहीं है। लेकिन इसे क्रिकेट बोर्ड और घरेलू प्रसारणकर्ता से भी दूर तक ले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, अगर आप केवल टी-20 क्रिकेट में ही रोमांच लाते हैं और टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा नहीं लाते हैं तो फिर फैन्स के बीच यह एक अलग तरह की धारणा बना लेती है। 

कोहली ने टेस्ट स्पेशलिस्ट के वित्तीय सुरक्षा पर कहा, अगर आप टेस्ट क्रिकेट को अच्छी वित्तीय स्थिति में नहीं रखते हैं तो इससे प्रेरणा कम हो जाएगी। अगर एक खिलाड़ी 20 ओवर खेलता है और गेंदबाज केवल चार ओवर डालता है तो फिर आप केवल टी-20 खेलना पसंद करेंगे। इसे केवल सेंट्रल अनुबंध के जरिए ही हल किया जा सकता है।

कोहली ने गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि देश में खेल की बेहतरी के लिए बीसीसीआई प्रमुख अच्छा काम कर रहे हैं। कप्तान ने कहा, दादा (गांगुली) के साथ साथ सभी मामलों पर विचार करने के लिए दरवाजे खुले हैं। वह एक टीम के रूप में हमारे विचारों को समझने के लिए उपलब्ध हैं।

वह टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं और और इससे भारतीय क्रिकेट मजबूत होगा। उन्होंने कहा, हम सही दिशा में आगे बढ़ हैं। उनके नेतृत्व में हमें अधिक सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे जोकि क्रिकेट के लिए खास होगा। साथ ही टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता दी जाएगी।

Created On :   25 Nov 2019 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story