वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना, कोहली ने कहा-दबाव को संभाल पाना सबसे महत्वपूर्ण

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड रवाना, कोहली ने कहा-दबाव को संभाल पाना सबसे महत्वपूर्ण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए बुधवार सुबह इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। BCCI ने टीम के रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इनमें खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के लिए इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं। 

इन तस्वीरों में कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, केदार जाधव समेत अन्य खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं। 

इससे पहले टीम के कप्तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने कहा था - वर्ल्ड कप में परिस्थितियां नहीं, दबाव को संभाल पाना सबसे महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने कहा, हमारे सभी गेंदबाज तरो-ताजा महसूस कर रहे हैं, कोई भी थका हुआ नहीं है। 

वहीं कोच शास्त्री ने कहा था कि, अगर हम अपनी पूरी क्षमता से खेलते हैं तो फिर से खिताब जीत सकते हैं। यह एक मजबूत प्रतिस्पर्धा है, यहां तक कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी 2015 की तुलना में बहुत मजबूत हैं। हमें किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना है।

शास्त्री ने एमएस धोनी के बारे में कहा कि, वह इस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएंगे। इस फॉर्मेट में उनसे बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं है खासकर उन छोटे-छोटे मौकों पर जहां से वे मैच को बदल सकते हैं। वह इस वर्ल्ड कप में एक बड़े खिलाड़ी साबित होंगे। 

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम-

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, 

Created On :   21 May 2019 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story