आईपीएल से पहले विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें, 5 खिलाड़ियों ने टीम से लिया नाम वापस

Virat Kohlis troubles increased before IPL, 5 players withdrew from the team
आईपीएल से पहले विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें, 5 खिलाड़ियों ने टीम से लिया नाम वापस
आईपीएल आईपीएल से पहले विराट कोहली की बढ़ी मुश्किलें, 5 खिलाड़ियों ने टीम से लिया नाम वापस
हाईलाइट
  • 19 सितम्बर से आईपीएल 2021 फेज-2 शुरू होने जा रहा है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एक बार फिर से क्रिकेट का रोमांच चरम पर होगा जब 19 सितम्बर से आईपीएल 2021 फेज-2 की शुरुआत होगी। कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 14 संस्करण बीच में ही रोक दिया गया था जिसके बाद बीसीसीआई ने इसे यूएई में पूरा कराने का निर्णय लिया था। आईपीएल को लेकर दर्शको में काफी उत्साह है और खिलाड़ी भी मैदान में परफॉर्म करने के लिए बेचैन हैं लेकिन उधर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्‍तान विराट कोहली की एक के बाद एक परेशानी बढ़ती जा रही हैं। कोहली की टीम के पांच धुरंधर खिलाड़ी उनका साथ छोड़कर चले गए हैं।  

जिन पांच खिलाड़ियों ने आईपीएल-2021 के दूसरे चरण से नाम वापस लिया है, उनमें न्‍यूजीलैंड के फिन एलन और स्‍कॉट कुगेलेइन समेत ऑस्‍ट्रेलिया के तीन क्रिकेटर केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्‍स और एडम जैम्‍पा शामिल हैं। एलन और स्‍कॉट न्‍यूजीलैंड की राष्‍ट्रीय टीम के लिए चुने गए हैं इसलिए दूसरे चरण में आईपीएल के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे, जबकि केन और सैम्‍स ने व्यक्तिगत कारण का हवाला देकर अपने आपको को अनुपलब्ध बताया है। इतना ही नहीं दूसरे चरण की शुरुआत से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कोचिंग स्‍टाफ में भी बड़ा फेरबदल देखने को मिला है जहां आरसीबी के हेड कोच साइमन कैटिच ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया और अब टीम के डायरेक्‍टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ही कोच पद की अतिरिक्‍त जिम्‍मेदारी भी संभालेंगे। 

नए खिलाड़ियों से आरसीबी को है आस 

जब कोई खिलाड़ी आईपीएल से नाम वापस ले लेता है तो उसकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर नए खिलाड़ी को जगह दी जाती है। इस प्रक्रिया के तहत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ भी चार नए खिलाड़ी जुड़े हैं। इन खिलाड़ियों में श्रीलंका के वानिंदू हसारंगा और दशमंथा चमीरा के अलावा सिंगापुर में जन्‍मे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी टिम डेविड भी शामिल हैं। उनके अलावा इंग्लिश क्रिकेटर जॉर्ज गार्टन को भी टीम में शामिल किया गया है लेकिन उन्‍हें अभी आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से इसकी अनुमति मिलने का इंतजार है। जॉर्ज गार्टन काउंटी में ससेक्स के लिए खेलते है। वानिंदू हसारंगा टीम के लिए जैम्‍पा का सटीक विकल्‍प हैं। श्रीलंकाई स्पिनर ने शिखर धवन की अगुआई में श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं टिम डेविड को एशिया महाद्वीप की पिचों पर खेलने का अच्‍छा अनुभव है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान सुपर लीग 2021 में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हुए 166.66 के स्‍ट्राइक रेट और 45 के औसत से 180 रन बनाए थे।  

Created On :   17 Sep 2021 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story