ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विकेटकीपर पर छीड़ी जंग, इन युवाओं को मिल सकता है मौका

War on wicketkeeper for Test series against Australia, these youngsters can get chance
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विकेटकीपर पर छीड़ी जंग, इन युवाओं को मिल सकता है मौका
ऋषभ नहीं तो कौन? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विकेटकीपर पर छीड़ी जंग, इन युवाओं को मिल सकता है मौका
हाईलाइट
  • पंत साल 2022 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीते शुक्रवार को जहां पूरी दुनिया नए साल की तैयारियों में जुटी थी। वहीं युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के एक्सीडेंट की खबर ने पूरे क्रिकेट जगत शोक में ला दिया। नए साल को अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट करने अपने घर जा रहे ऋषभ की कार डिवाइडर से टकरा गई और वो बुरी तरह घायल हो गए। इस घटना के बाद से ही पंत हॉस्पिटल में एडमिट हैं और डॉक्टर्स के मुताबिक उन्हें पूरी तरह ठीक होने में लगभग 6 महीने लग जाएंगे। इस वजह से पंत फरवरी में होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो जाएंगे। ऐसे में अब यह सवाल उठने लगे हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत की जगह किस खिलाड़ी को मौका मिलेगा। 

इन तीन विकेटकीपर्स में छीड़ी जंग

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पंत की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम इन विकेटकीपर्स पर भरोसा जता सकती है। इस लिस्ट में केएस भरत, उपेंद्र कुमार यादव और ईशान किशन का नाम शामिल है। फिलहाल इस लिस्ट में सबसे आगे केएस भरत हैं क्योंकि भरत लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन भरत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

वहीं केएस भरत के अलावा इस सीरीज में सेलेक्शन कमेटी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे युवा विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र कुमार यादव को भी मौका दे सकती है। उन्होंने इस साल घरेलू क्रिकेट में 45 से अधिक की औसत से रन बनाए हैं। जबकि हालही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन भी इस रेस में हैं। 

टेस्ट में बेस्ट रहें हैं पंत 

अगर टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट को देखा जाए तो फिलहाल कोई भी भारतीय विकेटकीपर उनके आसपास भी नहीं दिखता। ऋषभ टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के एक्स फैक्टर सबित हुए हैं। उन्होंने अकेले दम पर कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाई है। इसके साथ ही पंत साल 2022 में भारत की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। पंत ने पिछले साल खेली 7 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में लगभग 62 की औसत और 90 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारियां भी खेली। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 146 रन रहा।  
 

Created On :   1 Jan 2023 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story