रोहित शर्मा : हम कुछ नया करने की कोशिश में हारे

August 3rd, 2022

हाईलाइट

  • हम कुछ नया करने की कोशिश में हारे : रोहित शर्मा

डिजिटल डेस्क, बस्सेटेरे। दूसरे टी20 में सोमवार को भारत वेस्टइंडीज से पांच विकेट से हार गया। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि ऐसे मौके आएंगे जब उनकी टीम कुछ मैच हारेगी, क्योंकि उनका उद्देश्य आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए सही संयोजन खोजना है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय ने टी20 इतिहास में सबसे प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए छह विकेट लिए, जिससे मेजबान टीम की जीत पक्की हो सकी। 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज द्वारा सबसे छोटे प्रारूप में अब तक के सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड अपने नाम किए।

इससे पहले, घरेलू टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया। मैकॉय ने शानदार चार ओवर के स्पेल से 6/17 के साथ समाप्त किया, जिसमें उन्होंने सटीक और तेज गेंदबाजी की। उनके सामने भारत का कोई भी बल्लेबाज टिक ना सके। रोहित शर्मा ने कहा, यह हमारे लिए बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं था। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

पिच से बल्लेबाजों के लिए मददगार थी, लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। लेकिन ऐसा हो सकता है। मैंने बार-बार कहा है कि जब आप टीम में बल्लेबाजी क्रम में कुछ नया करने की कोशिश करते हैं, तो कई बार आपको असफलता हाथ लगती है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है।

शर्मा ने यह भी कहा कि पारी का अंतिम ओवर तेज गेंदबाज आवेश खान को देने की रणनीति का हिस्सा था ताकि उन्हें डेथ ओवर फेंकने का अनुभव दिया जा सके। उन्होंने कहा, यह उन्हें मौका देने का हिस्सा था। हम जानते हैं कि भुवनेश्वर कुमार आखिरी में क्या करने में सक्षम हैं, लेकिन अगर आप आवेश खान या अर्शदीप सिंह को मौका नहीं देंगे तो आप कभी नहीं जान पाएंगे कि गेंदबाज क्या कर सकते हैं। कप्तान ने कहा कि वह टीम के प्रदर्शन से खुश हैं, क्योंकि उन्होंने कम स्कोर का बचाव करते हुए भी वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर दी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.