हम दुआ कर रहे थे कि हार्दिक रन बनाएं

We were praying for Hardik to score runs: Bhuvneshwar Kumar
हम दुआ कर रहे थे कि हार्दिक रन बनाएं
भुवनेश्वर कुमार हम दुआ कर रहे थे कि हार्दिक रन बनाएं
हाईलाइट
  • हम दुआ कर रहे थे कि हार्दिक रन बनाएं : भुवनेश्वर कुमार

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया है कि टीम पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या के रन बनाने के लिए दुआ कर रही थी। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एशिया कप ग्रुप ए मैच में शानदार भिड़ंत देखने को मिली, जहां भारतीय टीम ने पांच विकेट से मैच को जीत लिया।

पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं, बल्लेबाज के रूप में उन्होंने 17 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए और पांचवें विकेट के लिए रवींद्र जडेजा (29 गेंदों पर 35 रन) के साथ 52 रनों की साझेदारी कर भारत को शानदार जीत दिलाई।

पांड्या ने मोहम्मद नवाज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर मैेच को समाप्त किया। मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भुवनेश्वर ने कहा, 10 ओवर के बाद, मैच काफी टाइट हो गया। ऐसी स्थिति में खेल किसी भी तरफ जा सकता था, लेकिन हार्दिक और जडेजा ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे उन्होंने क्रीज पर अपना शानदार जलवा बिखेरा।

मैं बस प्रार्थना कर रहा था, कि हार्दिक अपने प्रदर्शन के साथ इसी तरह जारी रहें और टी20 विश्व कप में भी इसी फॉर्म में रहें। 2022 अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन अब तक का साल पांड्या के लिए जबरदस्त रहा। चाहे वह आईपीएल हो या टी20 मैच हो। आईपीएल में उन्होंने गुजरात टाइटंस का नेतृत्व किया और टीम को जीत की राह तक पहुंचाया।

भारत की टी20 टीम में वापसी के बाद से पांड्या ने अपनी टीम को जीत की ओर ले जाने के लिए शानदार हरफनमौला प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर खुद भारत के लिए गेंदबाजों की पसंद थे, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 4/26 के आंकड़े के साथ पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया।

उन्हें तीसरे ओवर में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का अहम विकेट मिला, लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्वीकार किया कि आजम के जल्दी आउट होने के बावजूद उनकी टीम ने अभी तक पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काबू में नहीं रखा है। उन्होंने आगे कहा, एक बार बाबर के आउट होने के बाद हमने नहीं सोचा था कि पाकिस्तान की आधी टीम जल्दी सिमट जाएगी।

वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन तकनीकी रूप से नौ अन्य बल्लेबाज अभी भी खेलने को बाकी थे। एक बार जब वह आउट हो गए, तो हमें पता था कि उनकी योजनाओं में गड़बड़ी होगी क्योंकि सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाला बल्लेबाज चला गया था। एशिया कप 2022 में भारत का अगला मैच क्वालिफायर के विजेता हांगकांग के खिलाफ 31 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story