अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट : वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

July 20th, 2022

हाईलाइट

  • वेस्टइंडीज के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, सेंट जोन्स (एंटीगा)। वेस्टइंडीज के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। सिमंस ने वेस्टइंडीज के लिए तीनों प्रारूपों में कुल 144 मैच खेले जिसमें कुल 3,763 रन बनाए। 37 वर्षीय सिमंस ने पांच टेस्ट, 68 वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले।

सिमंस को वनडे में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। उन्होंने 68 वनडे में दो शतक और 16 अर्धशतक लगाए। सिमंस का वनडे में अधिकतम स्कोर 122 रन था जो उन्होंने 2011 में मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया।

लेकिन हाल फिलहाल वो टी20 मैचों में ही खेल रहे थे। सिमंस ने वेस्टइंडीज को भारत के खिलाफ अपने शानदार नाबाद अर्धशतक के जरिए 2016 टी20 विश्व कप जिताने में मदद की थी, जो उनके करियर का मुख्य आकर्षण था। सिमंस ने उस दिन नाबाद 82 बनाए थे।

सिमंस ने संकेत दिया है कि वह घरेलू टी 20 टूनार्मेंट खेलना जारी रखेंगे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पिछले दशक में मुंबई इंडियंस के साथ दो आईपीएल खिताब जीते थे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.