जब भारत और पाकिस्तान को 30-यार्ड सर्कल में लगाना पड़ा एक एक्स्ट्रा फिल्डर

When India and Pakistan had to put an extra fielder in the 30-yard circle
जब भारत और पाकिस्तान को 30-यार्ड सर्कल में लगाना पड़ा एक एक्स्ट्रा फिल्डर
जबरदस्त भिड़ंत जब भारत और पाकिस्तान को 30-यार्ड सर्कल में लगाना पड़ा एक एक्स्ट्रा फिल्डर
हाईलाइट
  • जब भारत और पाकिस्तान को 30-यार्ड सर्कल में लगाना पड़ा एक एक्स्ट्रा फिल्डर

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को यहां जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली। इस दौरान एक अजीबोगरीब स्थिति तब पैदा हो गई जब दोनों टीमों को अपनी गेंदबाजी पारी के अंतिम चरण में 30-यार्ड सर्कल के अंदर एक अतिरिक्त फिल्डर को लगाना पड़ा। भारत ने ग्रुप ए के मुकाबले में पांच विकेट से जीत हासिल की, हार्दिक पांड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत टीम ने एशिया कप में जीत के साथ अपना खाता खोला।

सोमवार को, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बताया कि दोनों टीमों को 30-यार्ड सर्कल के अंदर अतिरिक्त फिल्डर क्यों लगाना पड़ा। आईसीसी ने बताया, भारत और पाकिस्तान दोनों को रविवार को एशिया कप टूर्नामेंट में अपनी गेंदबाजी पारी के अंतिम चरण में 30-यार्ड सर्कल के अंदर एक अतिरिक्त क्षेत्ररक्षक लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा। दोनों पक्ष पारी के निर्धारित समय तक अपने अंतिम ओवर की पहली गेंद फेंकने में विफल रहे, जिस कारण उन्हें इस साल जनवरी में शुरू की गई धीमी ओवर गति के लिए प्रतिबंध द्वारा दंडित किया गया।

पहले गेंदबाजी करते हुए, भारत ने निर्धारित समय में 18 ओवर से कम गेंदबाजी की थी, जिसका मतलब है कि रोहित शर्मा को अंतिम दो ओवरों के लिए सर्कल के अंदर पांच क्षेत्ररक्षकों के साथ क्षेत्ररक्षण करने के लिए मजबूर होना पड़ा। आईसीसी ने बताया, पिछले साल आईसीसी क्रिकेट समिति ने इस बदलाव की सिफारिश की थी, यह संगठन सभी प्रारूपों में खेलने की गति में सुधार करने के लिए बैठता है।

संशोधित खेल परिस्थितियों में खेला गया पहला मैच वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच जनवरी के मध्य में सबीना पार्क में एकमात्र टी20 मैच था। उन्होंने आगे बताया, आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 में उल्लेख है कि मैच में धीमी ओवर दर प्रतिबंधों के अतिरिक्त है और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में भी यही प्रतिबंध लागू होगा, जो इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story