क्या एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी भारतीय टीम? आज होगा बड़ा फैसला

Will the Indian team go on a tour of Pakistan for the Asia Cup? Today will be a big decision
क्या एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी भारतीय टीम? आज होगा बड़ा फैसला
एशिया कप 2023 क्या एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाएगी भारतीय टीम? आज होगा बड़ा फैसला
हाईलाइट
  • एशिया कप का अगला सीजन सितंबर में खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर बीते कई महीनों से भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच जंग चल रही है। चूंकि एशिया कप का अगला सीजन पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना है। इसलिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसका आयोजन पाकिस्तान में ही कराना चाह रहा है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी। अब जय शाह और बीसीसीआई के इस फैसले को विरोध करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की एक इमरजेंसी बैठक बुलाई है। इस मीटिंग में यह फैसला हो जाएगा की एशिया कप का अगामी सीजन किस देश में खेला जाएगा।  

पाकिस्तान में नहीं होगा एशिया कप

गौरतलब है कि, एसीसी के अध्यक्ष बीसीसीआई सचिव जय शाह ही हैं जो बहरीन में होने वाली इस मीटिंग में मौजूद रहने वाले हैं। चूंकि जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारत पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगा। इसलिए इस मीटिंग में भी जय शाह अपने फैसले पर अडिग रहने वाले हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने भी बताया कि, एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने की बेहद कम उम्मीदें हैं। इसलिए इस टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में ही किसी न्यूट्रल वेन्यू पर कराया जा सकता है। यदि मीटिंग में यह फैसला होता है तो इसका आयोजन यूएई या फिर श्रीलंका में कराया जाएगा। 

सरकार से नहीं मिली दौरे की मंजूरी 

बीसीसीआई के सूत्र ने यह भी बताया कि, "जय शाह एसीसी की मीटिंग के लिए पहले से ही बहरीन में मौजूद हैं। बीसीसीआई अपने फैसले पर अडिग है। हम पाकिस्तान दौरे पर बिल्कुल भी नहीं जाएंगे, क्योंकि इसके लिए हमें अभी तक सरकार से मंजूरी नहीं मिली है।" साफ है कि भारत किसी भी हालत में एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने वाला है। हालांकि इससे पहले भी जब एशियन क्रिकेट के अगले दो सालों का शेड्यूल जारी किया था, तो उसमें भी एशिया कप की वेन्यू और तारीख नहीं बताई गई थी। 

नजम सेठी मीटिंग में रखेंगे अपनी बात 

बता दें कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने इस मीटिंग को लेकर पहले भी बात की थी। तब उन्होंने कहा था कि, "आखिरकार हमें अब एसीसी की आधिकारिक मीटिंग के लिए तारीख मिल ही गई। मैं 4 फरवरी को बहरीन में एसीसी की बैठक में भाग लूंगा। मैं अभी अपना रुख नहीं बता पाऊंगा। हम स्थिति पर नजरें बनाए हुए हैं और अपना रुख मीटिंग में ही बताऊंगा। यह एशिया कप और वर्ल्ड कप की बात है। बीसीसीआई चाहता है कि पाकिस्तान टीम भारत दौरे पर आए। लेकिन बीसीसीआई यह नहीं चाहता कि टीम इंडिया पाकिस्तान में क्रिकेट खेले। यह हमारे लिए कोई नई बात भी नहीं है।"
 

Created On :   4 Feb 2023 3:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story