हरलीन और डंक्ली ने ढाया कहर, गुजरात को मिली पहली जीत, आरसीबी की लगातार तीसरी हार

WPL: Gujarat Giants vs Royal Challengers Bangalore Women
हरलीन और डंक्ली ने ढाया कहर, गुजरात को मिली पहली जीत, आरसीबी की लगातार तीसरी हार
गुजरात जायंट्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला हरलीन और डंक्ली ने ढाया कहर, गुजरात को मिली पहली जीत, आरसीबी की लगातार तीसरी हार
हाईलाइट
  • इस मुकाबले में दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में उतरीं थी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का छठवां मुकाबला आज गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला के बीच खेला गया। मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश में उतरी थी। इस अहम मुकाबले में गुजरात की टीम ने आरसीबी को 11 रनों से मात देकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। जबकि आरसीबी की टीम को अपने लगातार तीसरे मैच में हार झेलनी पड़ी। 

हरलीन और सोफिया ने खेली ताबड़तोड़ पारी

मुकाबले की शुरुआत में गुजरात की कप्तान स्नेह राणा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। गुजरात की ओपनिंग बल्लेबाज सोफिया डंक्ली ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। सोफिया डंक्ली ने पावरप्ले के 6 ओवरों में ही महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़कर टीम को 64 रनों तक पहुंचा दिया। पावरप्ले के बाद भी डंक्ली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन तेजी से रन बनाने की कोशिश में डंक्ली 28 गेंदों में 65 रन बनाकर कैच आउट हुई। सोफिया के आउट होने के बाद पिछले मैच में अच्छी पारी खेलने वाली हरलीन देओल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली और अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया। हरलीन देओल ने महज 45 गेंदों पर 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट गवांकर 201 रनों का बड़ा टोटल हासिल किया।

आरसीबी की लगातार तीसरी हार

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम को कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन की ओपनिंग जोड़ी ने एक बार फिर से अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन पिछले दो मुकाबलों की तरह इस बार भी कप्तान मंधाना सेट होने के बाद बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रही और 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। लेकिन अनुभवी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने इस बार अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदला और 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इनके अलावा पैरी और नाइट ने भी 32 और 30 रनों की पारी खेली लेकिन आरसीबी को जीत नहीं दिला सकी। गुजरात की ओर से एश्ले गार्डनर ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए।

गुजरात जायंट्स- सबभिनेनी मेघना, सोफिया डंक्ली, हरलीन देओल, एनाबेल सदरलैंड, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), एश्ले गार्डनर, दयालन हेमलता, स्नेह राणा (कप्तान), किम गर्थ, मानसी जोशी, तनुजा कंवर।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला- स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, एलिसा पैरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूनम खेमनार, कनिका आहूजा, श्रेयंका पाटिल, मेगन शुट्ट, रेणुका ठाकुर सिंह, प्रीति बोस।

Created On :   8 March 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story