दैनिक भास्कर हिंदी: विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने 17 साल के यशस्वी

October 16th, 2019

हाईलाइट

  • मुंबई के जैसवाल ने झारखंड के खिलाफ जारी विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में 203 रनों की दमदार पारी खेली
  • यशसवी जैसवाल मौजूदा टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाने वाले जैसवाल दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। मुंबई के युवा बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल बुधवार को प्रतिष्ठित विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। जैसवाल ने यहां झारखंड के खिलाफ जारी विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में 203 रनों की दमदार पारी खेली और यह कीर्तिमान स्थापित किया। मौजूदा टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाने वाले जैसवाल दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। 

इससे पहले, विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने केरल के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ नाबाद 212 रन बनाकर इतिहास रच दिया था। वह विजय हजारे टूर्नामेंट के एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

क्रिकइंफो के अनुसार, इस पारी के साथ 17 वर्षीय जैसवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लिस्ट-ए में लगाए गए नौ दोहरे शतकों में से पांच वनडे में बनाए गए हैं।

लिस्ट-ए वनडे मैच में रोहित शर्मा के नाम तीन और वीरेंद्र सहवाग एवं सचिन तेंदुलकर के नाम एक-एक दोहरा शतक हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे पहला दोहरा शतक पिछले सीजन उत्तराखंड के कर्णवीर कौशल ने जड़ा था। उन्होंने सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी।