क्रिकेट: लियोन 40 की उम्र में भी खेलें तो कोई हैरानी नहीं : मार्क

लियोन 40 की उम्र में भी खेलें तो कोई हैरानी नहीं : मार्क
  • मार्क टेलर ने कहा नाथन लियोन 40 साल की उम्र में भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं
  • टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए 500 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं नाथन लियोन

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन 40 साल की उम्र में भी टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। अगर भविष्य में ऐसा होता है तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। पाकिस्तान के खिलाफ 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले नाथन लियोन 500 से अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई और कुल मिलाकर आठवें गेंदबाज हैं।

लियोन ने पहले इंग्लैंड में 2027 एशेज तक बने रहने की अपनी इच्छा के बारे में बात की थी और तब तक वह 39 वर्ष के हो जाएंगे। मार्क टेलर ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा क्योंकि वह अभी भी बहुत एक्टिव हैं। मैंने हाल ही में उनसे बात की थी और उन्होंने शायद इंग्लैंड वापस जाने के बारे में बात की थी। अगर वह अभी भी इसका आनंद ले रहे हैं और लगातार विकेट ले रहे हैं, तो वो 40 साल की उम्र में भी खेलें तो मुझे कोई आश्चर्य नहीं होगा।"

123 मैचों में 501 विकेट के साथ लियोन वर्तमान में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने की सर्वकालिक सूची में मुथैया मुरलीधरन (800), शेन वार्न (708), जेम्स एंडरसन (690), अनिल कुंबले (619), स्टुअर्ट ब्रॉड (604), ग्लेन मैकग्राथ (563) और कर्टनी वॉल्श (519) के बाद आठवें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर यानी बॉक्सिंग डे पर एमसीजी में शुरू होगा। पर्थ में श्रृंखला के शुरूआती मैच में पाकिस्तान को 360 रनों से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Dec 2023 11:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story