उमरान मलिक के शस्त्रागार में तेज गति ही एकमात्र हथियार नहीं होना चाहिए: ब्रायन लारा

उमरान मलिक के शस्त्रागार में तेज गति ही एकमात्र हथियार नहीं होना चाहिए: ब्रायन लारा
  • उमरान मलिक को लेकर बोले ब्रायन लारा
  • अभी उनके पास काफी समय
  • तेज गेंद के अलावा और भी स्किल डेवलप करने की जरूरत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का मानना ​​है कि भारत के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक बहुत युवा हैं और उनके पास खेल खेलने के लिए काफी साल हैं। साथ ही, लारा ने कहा कि मलिक के शस्त्रागार में तेज गति ही एकमात्र हथियार नहीं होना चाहिए।

जून 2022 में अपने पदार्पण के बाद से, मलिक ने आठ टी20 खेले हैं, उन्होंने 10.48 के इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही श्रृंखला में अब तक नहीं खेले हैं। पिछली एकदिवसीय श्रृंखला में, मलिक ने दो मैच खेले, लेकिन उनके नाम के आगे एक भी विकेट नहीं लगा। आईपीएल 2023 में, मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केवल सात मैच खेले, जिनमें लारा मुख्य कोच थे, उन्होंने 10.35 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए।

लारा ने 'वेक अप विद सोरभ' नाम के एक यूट्यूब शो में कहा, "वह एक सनसनी होगा, लेकिन बहुत जल्दी उसे सीखना होगा कि तेज गेंदबाजी वास्तव में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को परेशान नहीं करती है। आपके पास गेंद के साथ कुछ करने की क्षमता होनी चाहिए, समझदार होना चाहिए, और शायद उस समय को समझना होगा जब आपको पीछे मुड़ना होगा या उस समय को समझना होगा जब आपको गति बढ़ानी होगी। वह बहुत छोटा है और अभी उसके पास कई साल हैं।''

आईपीएल 2021 में सुर्खियां बटोरने के बाद मलिक ने आईपीएल 2022 में शीर्ष फॉर्म हासिल किया, 14 मैचों में 20.18 की औसत और 9.03 की इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए और इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार लिया।

54 वर्षीय लारा को लगता है कि मलिक को अन्य महान तेज गेंदबाजों के करियर से सीखने की जरूरत है और उन्हें लगता है कि वह सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच, दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन के साथ काम करके विकास कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हमारे पास बहुत सारे अलग-अलग उदाहरण हैं। वसीम अकरम के पास कच्ची गति थी, मैल्कम मार्शल के पास विनाशकारी गति थी, और माइकल होल्डिंग भी काफी तेज थे। लेकिन वे सभी जानते थे कि किसी समय, उन्हें सिर्फ तेज गति होने के अलावा और भी बहुत सी तरकीबें अपनानी पड़ेंगी तेज गेंदबाजी करने में सक्षम होने के लिए। अगर वह (मलिक) डेल स्टेन के साथ काम करते हैं, तो वह निश्चित रूप से भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   10 Aug 2023 12:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story