वनडे वर्ल्ड कप 2023: साउथ अफ्रीका के सामने पाकिस्तान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका के सामने पाकिस्तान की चुनौती, जानिए दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड और पॉसिबल प्लेइंग-11
  • जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी साउथ अफ्रीका
  • हार की हैट्रिक लगा चुकी है पाकिस्तान की टीम

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत की मेजबानी में हो रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मुकाबला आज साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होगा। क्रिकेट के इस मेगा इवेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन एक-दूसरे से बिल्कुल विपरीत रहा है। जहां साउथ अफ्रीकी टीम को अपने पांच में से चार में मुकाबलों में जीत और केवल एक मुकाबले में हार मिली है। वहीं पाकिस्तान की टीम को अपने पांच में से तीन मुकाबलों में हार झेलनी पड़ी है और केवल दो मुकाबलों में ही टीम को जीत मिली है। दोनों टीमों का यह मुकाबला दोपहर दो बजे से खेला जाएगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का प्रदर्शन

क्रिकेट के इस महाकुंभ में साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान का सफर एक-दूसरे के काफी अलग रहा है। जहां साउथ अफ्रीकी टीम ने अपने पांच में से चार मुकाबलों में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ एकतरफा जीत मिली है। वहीं टीम को नीदरलैंड्स के खिलाफ एक बड़ा उलटफेर झेलना पड़ा है। जबकि दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने अपने शुरुआती दो मुकाबलों में नीदरलैंड्स और श्रीलंका को करारी हार थमाई। लेकिन पिछले तीन मुकाबलों में उसे भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। इसलिए इस मुकाबले में साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइन की ओर एक बड़ा कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। जबकि पाकिस्तान की टीम अपने हार के सिलसिले को खत्म करना चाहेगी।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की राइवलरी भी दशकों पुरानी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 82 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान की टीम ने 51 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं साउथ अफ्रीकी टीम को केवल 31 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि एक मुकाबला टाई रहा है। इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप में दोनों टीमें कुल 5 बार एक-दूसरे के खिलाफ खेली हैं। जिसमें साउथ अफ्रीका ने तीन और पाकिस्तान ने दो मैचों की जीत हासिल की है।

पिच रिपोर्ट और वेदर रिपोर्ट

दोनों टीमों का यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की पिच हमेशा से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है। हालांकि, अगर कोई बल्लेबाज एक बार सेट हो जाए तो वह बड़ी ही आसानी से रन बटोर सकता है। इसके अलावा अगर चेन्नई के वेदर की बात करें तो यहां पूरे दिन मौसम साफ रहेगा।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर दुसें, एडन मार्करम (कप्‍तान), हेनरिक क्‍लासेन, डेविड मिलर, मार्को यान्सिन, जेराल्‍ड कोएट्जी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी।

पाकिस्तान: अब्दुला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शाहीन अफरीदी, उसामा मीर, हसन अली, हारिस रउफ।

Created On :   27 Oct 2023 4:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story