बोलैंड ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे: पैट कमिंस

बोलैंड ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे: पैट कमिंस
London : India's captain Rohit Sharma and Australia's captain Pat Cummins pose with the trophy ahead of the World Test Championship Final that will be held between India and Australia from June 7, at the Oval stadium, in London, Tuesday, June 6, 2023. (Photo: IANS/BCCI)

डिजिटल डेस्क, लंदन। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को पुष्टि की कि तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड बुधवार से द ओवल में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए अंतिम एकादश का हिस्सा होंगे।

बोलैंड, जोश हेजलवुड के स्थान पर आएंगे, और माइकल नेसर को बाहर करेंगे, जो 15 सदस्यीय डब्ल्यूटीसी टीम में देर से शामिल हुए थे। नेसर को रविवार को डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बुलाया गया था, जब हेजलवुड को उनके चल रहे बाएं अकिलिस और बाईं बगल की परेशानी के कारण मार्की मैच से बाहर कर दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को चयन कॉल किया और जबकि कमिंस ने फाइनल के लिए पूरी टीम का नाम नहीं बताया, उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि बाकी टीम के मेकअप में कोई आश्चर्य नहीं है।

बोलैंड का चयन उनके टेस्ट करियर के सर्वोच्च रिकॉर्ड के पीछे आता है, उन्होंने अपने पहले सात मैचों में केवल 13.42 की औसत से 28 विकेट लिए। वह ऑस्ट्रेलिया के अपेक्षित गेंदबाजी आक्रमण में कमिंस, कैमरन ग्रीन, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन के साथ शामिल होंगे।

उनका 13.42 का औसत 20वीं सदी की शुरूआत के बाद से कम से कम 1000 गेंदों को फेंकने वाले किसी भी टेस्ट क्रिकेटर में सबसे कम है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने स्वीकार किया कि बोलैंड तेज गेंदबाजों की प्रमुख तिकड़ी के स्तर के करीब है, जिसमें चयन पदानुक्रम के मामले में खुद कमिंस, मिशेल स्टार्क शामिल हैं।

कमिंस के हवाले से क्रिकेट.कॉम.एयू ने कहा, हम हर किसी को थोड़ा अलग तरीके से गेंदबाजी करने में माहिर हैं। स्कॉट अच्छी लेंथ पर तेज गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज है, लेकिन वह जोश हेजलवुड से थोड़ा अलग गेंदबाजी करता है और स्टार्सी का बाएं हाथ का गेंदबाज होना थोड़ा अलग है।

उन्होंने कहा, इसलिए, मुझे नहीं लगता कि कोई पेकिंग ऑर्डर है। आप उन तीन लोगों के बारे में सोचते हैं जिन्हें आप बाहर जाकर खेलना चाहते हैं।

बोलैंड के कैमरन ग्रीन के बाद इंग्लैंड में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लेने वाले केवल दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक होने की संभावना है। यूके में 34 वर्षीय का एकमात्र अनुभव 2018 में ऑस्ट्रेलियाई स्वदेशी टीम के दौरे से आता है।

लेकिन कमिंस ने जोर देकर कहा कि तेज गेंदबाज को अपनी गेंदबाजी शैली में बदलाव करने की कोई जरूरत नहीं है, जिसने उन्हें घरेलू परिस्थितियों में एक प्रमुख शक्ति के रूप में स्थापित किया है।

कमिंस ने कहा, अतीत में यहां इंग्लैंड में, क्योंकि गेंद कुछ ज्यादा हरकत करती है, मैंने देखा है कि खिलाड़ी हर गेंद पर विकेट लेने की कोशिश में फंस जाते हैं क्योंकि आप अचानक गेंद को स्विंग और सीम कर देते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Jun 2023 9:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story