भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज: भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले रायपुर स्टेडियम की बिजली गुल, पांच सालों से बकाया है करोड़ों रुपए का बिल

भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले से पहले रायपुर स्टेडियम की बिजली गुल, पांच सालों से बकाया है करोड़ों रुपए का बिल
  • पांच साल से काटी गई स्टेडियम की बिजली
  • साल 2009 से नहीं भरा गया है बिजली बिल

डिजिटल डेस्क, रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज खेला जाएगा। दोनों टीमों का यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम सात बजे से होगा। लेकिन सीरीज के इस अहम मुकाबले से पहले एक बड़ी समस्या पैदा हो गई है। दरअसल, मुकाबला शुरू होने से पहले बिजली विभाग ने स्टेडियम की लाइट काट दी है। इसके पीछे की वजह पिछले पांच साल से बकाया करोड़ों रुपए का बिजली बिल एसोसिएशन की ओर से नहीं जमा करना है। इसलिए लंबे समय बाद इंटरनेशनल मुकाबले की मेजबानी कर रहे इस मैदान की बिजली काट दी गई है।

जनरेटर से जलाए जाएंगे फ्लडलाइट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित शहीद विर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम पर 3.16 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया है। पांच साल पहले ही स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया गया था क्योंकि साल 2009 से ही स्टेडियम का बिजली बिल नहीं भरा गया था। जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट एसोसिएशन की रिक्वेस्ट के बाद एक स्टेडियम को टेम्परेरी कनेक्शन दिया गया था। लेकिन यह टेम्परेरी कनेक्शन केवल पवेलियन और स्टैंड्स ही कवर करता है। बिजली विभाग और स्टेडियम के बीच का यह मामला अभी तक नहीं सुलझा है और बिल भी नहीं भरा गया है। इसलिए इस मुकाबला में ग्राउंड के फ्लडलाइट्स को जनरेटर की मदद से जलाए जाएंगे।

इस मैदान में दूसरा इंटरनेशनल मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच का यह मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में पहला इंटरनेशनल टी-20 मैच है। इससे पहले इस मैदान पर केवल एक इंटरनेशनल वनडे मुकाबला खेला गया है। यह मुकाबला इसी साल की शुरुआत में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। हालांकि, ग्राउंड में आईपीएल और चैम्पियंस लीग के कई मुकाबले खेले जा चुके हैं। लेकिन पिछले कुछ सालों से इस मैदान पर घरेलू मुकाबलों को छोड़कर किसी भी तरह के बड़े मुकाबले नहीं खेले गए हैं। हालांकि, आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए स्टेडियम में बेहद खास तैयारियां की गई है। जिसमें लाइट शो भी शामिल है।

Created On :   1 Dec 2023 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story