आईपीएल 2024: बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती हैं राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती हैं राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स, ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
  • अपना छठवां मुकाबला खेलेंगी दोनो टीमें
  • हेड टू हेड में राजस्थान भारी

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का 27वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाने वाला है। पंजाब के मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाला यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। आईपीएल के मौजूदा सीजन में राजस्थान की टीम अपने पांच में से चार मुकाबले जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं पांच में से दो मुकाबले जीतकर पंजाब की टीम आठवें स्थान पर है।

हेड टू हेड में राजस्थान का पलड़ा भारी

पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल में अब तक 26 बार भिड़ंत हुई है। जिसमें राजस्थान पंजाब पर हावी रहा है। दोनों के बीच खेले गए 26 मैचों में से 15 में राजस्थान जबकि 11 में पंजाब की टीम को जीत मिली है। इस मैदान की बात करें तो दोनों ही टीमें पहली बार यहां एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी।

मौजूदा सीजन में दोनों टीमों का प्रदर्शन

आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमें के प्रदर्शन पर नजर डालें तो पंजाब की टीम अब तक संघर्ष करती नजर आ रही है। टीम ने 5 में से अपने 3 मैच गंवा दिये हैं। गेंदबाजी के साथ टीम की बल्लेबाजी भी अच्छी नहीं रही है। टीम की बल्लेबाजी फेल होने का बड़ा कारण स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और जितेश शर्मा की खराब फॉर्म है। ऐसे में एक बार फिर टीम को अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए कप्तान शिखर धवन और शंशाक सिंह पर निर्भर रहना होगा। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की टीम इस सीजन में धमाकेदार फॉर्म में चल रही है। टीम ने अब तक खेले अपने 5 में से 4 मैच जीत लिये हैं। टीम के बैटर और बॉलर दोनों शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

बर्गर और लिविंग्स्टन की हो सकती है वापसी

इस मुकाबले के लिए दोनों टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में तब्दीली कर सकती हैं। दरअसल, इंजरी के चलते पंजाब टीम से बाहर रहे लियाम लिविंगस्टोन प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं। वह प्रैक्टिस सेशन में भी नजर आए थे। वहीं दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11 में पिछले मैच में बाहर बैठे तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर की भी टीम में वापस हो सकती है।

संभावित प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, सिकंदर रजा/लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट सब: प्रभसिमरन सिंह

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, अर्शदीप सिंह, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, कगिसो रबाडा।

इम्पैक्ट सब: कुलदीप सेन

Created On :   13 April 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story