वूमेंस प्रीमियर लीग - 2024: आरसीबी ने जमाया ट्रॉफी पर कब्जा, दिल्ली कैपिटल्स को खिताबी मुकाबले में 8 विकेट से दी पटखनी

आरसीबी ने जमाया ट्रॉफी पर कब्जा, दिल्ली कैपिटल्स को खिताबी मुकाबले में 8 विकेट से दी पटखनी
  • दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खेला गया खिताबी मुकाबला
  • पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने बनाए 113 रन
  • आरसीबी ने 2 विकेट ने नुकसान पर हासिल किया लक्ष्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने वूमेंस प्रीमियर लीग सीजन-2 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। फाइनल मैच दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के बीच खेला गया। जिसमें आरसीबी ने 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। इसी के साथ आरसीबी ने विमेंस प्रीमियर लीग का पहला खिताब अपने नाम किया है।

इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली की टीम 18.3 ओवर में केवल 113 रनों पर ऑलआउट हो गई। जबाव में बैंगलुरु ने 19.3 ओवरों में दो विकेट खोकर जरुरी लक्ष्य हासिल कर लिया।

आरसीबी की तरफ से एलिस पेरी ने नाबाद 35 रन, सोफी डिवाइन ने 32 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 रनों की पारी खेली। वहीं बात करें दिल्ली की बैटिंग की तो उसकी ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने 27 बॉल पर 44 रन की पारी आक्रमक पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन का योगदान दिया। इसके अलावा दिल्ली का कोई भी बैटर बेंगलुरू की धारदार गेंदबाजी का सामना नहीं कर पाया। आरसीबी की ओर से श्रेयांका पाटिल ने 4 और सोफी मोलेनिक्स ने 3 विकेट झटके। जबकि आशा शोभना के हिस्से में दो विकेट आए।

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई दिल्ली

मैच में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत बेहद अच्छी रही थी। टीम ने 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए थे। लेकिन आरसीबी की स्पिनर सोफो मोलिनेक्स ने खतरनाक ओवर करते हुए शुरू की 4 गेंदों पर 3 विकेट झटककर दिल्ली को बैकफुट पर ला दिया। शानदार बल्लेबाजी कर रहीं शेफाली वर्मा को आउट करने के बाद सोफी ने जेमिमाह रोड्रिग्ज और एलिस कैप्सी को बगैर खाता खोले पवेलियन रवाना कर दिया। अगले ओवर में श्रयंका ने कप्तान लेनिंग को 23 रनों पर आउट पर दिल्ली को एक और झटका दिया। इसके बाद एक के बाद एक लगे झटकों के बाद दिल्ली की टीम संभल नहीं पाई और 113 रन पर सिमट गई।

Created On :   17 March 2024 5:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story